Advertisement

जीत के बाद गुजरात में अपनी मां हीराबेन से मिले मोदी, लिया आशीर्वाद

लोकसभा चुनाव में बड़ी जीत के बाद पदनामित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने गृहराज्य गुजरात पहुंचे।...
जीत के बाद गुजरात में अपनी मां हीराबेन से मिले मोदी, लिया आशीर्वाद

लोकसभा चुनाव में बड़ी जीत के बाद पदनामित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने गृहराज्य गुजरात पहुंचे। यहां उन्होंने अपनी मां हीराबेन से मुलाकात कर आशीर्वाद लिया। इससे पहले अहमदाबाद में मोदी ने जनता का धन्यवाद देने के लिए जीत के बाद पहली जनसभा को संबोधित किया। मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत सूरत में हुए हादसे पर दुख जताकर की। उन्होंने कहा कि इस घटना में कई परिवारों के दीप बुझ गए। इस घटना पर जितना भी दुख जताया जाए, कम है। बता दें कि सूरत के एक कोचिंग सेंटर में आग लगने से 20 छात्र-छात्राओं की मौत हो गई। 

'एक तरफ दु:ख, एक तरफ कर्तव्य'

मोदी ने कहा कि मैं दुविधा में था कि कार्यक्रम में शामिल हुआ जाए या नहीं। एक तरफ दु:ख और करुणा थी तो दूसरी तरफ कर्तव्य था। वक्त की कमी के चलते कार्यक्रम नहीं टाल पाए। मां का आशीर्वाद लेना भी जरूर है। मैं आप लोगों का दर्शन करने आया हूं। आपका आशीर्वाद मेरी शक्ति है। आपके प्यार के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं। मेरी पूज्य धरती को सिर झुकाकर नमन है। 

'300 से ज्यादा सीटें बोलने पर उड़ा था मजाक'

मोदी ने कहा कि छठे चरण के मतदान के बाद मैंने खुद ही कहा था कि हमें 300 से ज्यादा सीटें मिल रही हैं। जब मैंने कहा तो लोगों ने मेरा मजाक उड़ाया। लेकिन, नतीजे सभी के सामने हैं। इतना बड़ा जनादेश दिया जाना ऐतिहासिक है। लोगों ने तय किया था कि वे फिर से एक मजबूत सरकार चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि चुनाव प्रचार के पहले तीन दिनों के भीतर ही मुझे विश्वास हो गया था कि बीजेपी या एनडीए चुनाव नहीं चल रही, देश की जनता चुनाव लड़ रही है बड़ा जनादेश बड़ी जिम्मेदारियां लाता है। इतनी बड़ी जीत के मद्देनजर विनम्र बने रहना महत्वपूर्ण है।

पश्चिम बंगाल में बड़ी जीत पर मोदी ने कहा कि मैंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो देखा जिसमें प. बंगाल की एक महिला मोदी-मोदी कह रही है। जब उससे पूछा गया क्यों तो उसने कहा कि मैं गुजरात गई और वहां मैंने विकास देखा। मैं बंगाल में भी विकास चाहती हूं। लेकिन जब उस महिला से पूछा गया कि वह किसे वोट देगी तो उसने कुछ नहीं बोला।

अमित शाह ने किया धन्यवाद

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि पीएम ने जिस कार्यालय से यात्रा शुरू की थी, आज वहीं आए हैं। उन्होंने राज्य की सभी 26 सीटें बीजेपी को देने के लिए जानता का शुक्रिया अदा किया। साथ ही उन्होंने भी सूरत हादसे पर दुख जताया।

इससे पहले गुजरात पहुंचे पीएम मोदी ने एयरपोर्ट से बाहर निकलकर सरदार पटेल की मूर्ति पर पुष्पांजलि अर्पित की। उनके साथ अमित शाह और विजय रुपाणी भी मौजूद रहे।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad