Advertisement

राहुल गांधी ने पूछे 50 डिफॉल्टर के नाम, अनुराग ठाकुर बोले- सीआईसी की वेबसाइट पर देखिए

पिछले सप्ताह विपक्ष के हंगामे के बाद लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही सोमवार को एक बार फिर शुरू हुई।...
राहुल गांधी ने पूछे 50 डिफॉल्टर के नाम, अनुराग ठाकुर बोले- सीआईसी की वेबसाइट पर देखिए

पिछले सप्ताह विपक्ष के हंगामे के बाद लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही सोमवार को एक बार फिर शुरू हुई। प्रशनकाल के दौरान राहुल गांधी ने सदन में विलफुल डिफॉल्टर का मुद्दा उठाया। उन्होंने प्रधानमंत्री से 50 विलफुल डिफॉल्टर के नाम पूछे। जिसके जवाब देते हुए वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि इसमें छुपाने की कोई बात नहीं है। मैं सभी के नाम सदन पटल पर रखने और बताने के लिए तैयार हूं। इसी बीच प्रियंका गांधी की राणा कपूर को बेची गई पेंटिंग का मसला भी लोकसभा में उठा, जिसे लेकर लोकसभा में हंगामा होने लगा।

बैड लोन को लेकर राहुल गांधी ने पूछा ये सवाल

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था बहुत बुरे दौर से गुजर रही है। बैंकों को लूटने वालों पर कार्रवाई हो। सरकार सबसे बड़े 50 विलफुल डिफॉल्टर का नाम बताएं। प्रधानमंत्री जी कहते हैं कि जिन लोगों ने हिंदुस्तान के बैंकों से चोरी की है उन्हें मैं पकड़-पकड़कर लाउंगा। मैंने उनसे पूछा है कि वह 50 ऐसे लोगों के नाम बताएं लेकिन उन्होंने जवाब नहीं दिया। मैं यह जानना चाहता हूं।

वेबसाइट पर दी जाती है विलफुल डिफॉल्टर की जानकारी

राहुल गांधी के इन प्रश्नों का जवाब देते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा, '20 लाख से ज्यादा वाले विलफुल डिफॉल्टर की जानकारी सीआईसी वेबसाइट पर दी जाती है। इसमें छुपाने की कोई बात नहीं है। मैं सभी के नाम सदन पटल पर रखने और बताने के लिए तैयार हूं। इन सभी लोगों ने कांग्रेस सरकार के दौरान पैसे लिए थे। सदन के वरिष्ठ सदस्य द्वारा पूछा गया यह सवाल दिखाता है कि उन्हें इस विषय की समझ नहीं है।' 

पेटिंग पर अनुराग ठाकुर का तंज

अनुराग ठाकुर ने यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के बीच 2 करोड़ रुपये में हुए पेटिंग सौदे का जिक्र भी किया। उन्होंने कहा कि कुछ सदस्य कह रहे हैं कि मैं पेटिंग की बात करूं। मैं राजनीति नहीं करना चाहता। पेटिंग किसने बेची और किसके खाते में पैसा गया। फोटोग्राफ उनके साथ इनके वित्त मंत्री के साथ नजर, पेटिंग इनकी बिकी। वरिष्ठ सदस्य का सवाल दिखाता है कि इस विषय में उनकी समझ कितनी कम है। पेटिंग का जिक्र आते ही कांग्रेस के सांसदों ने हंगामा किया।

लोकसभा अध्यक्ष ने नहीं पूछने दिया दूसरा सवाल- राहुल

सवाल पूछने के बाद राहुल गांधी ने कहा, 'मैंने विलफुल डिफॉल्टर्स के नाम को लेकर एक साधारण सा सवाल पूछा था लेकिन मुझे इसका स्पष्ट जवाब नहीं दिया गया। मुझे इस बात से बहुत दुख हुआ कि लोकसभा अध्यक्ष ने मुझे एक दूसरा प्रश्न पूछने की अनुमति नहीं दी, जो कि संसद के सदस्य के रूप में मेरा अधिकार है।'

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad