Advertisement

अमेठी: फिर माता के दरबार में नजर आए राहुल गांधी

पिछले काफी समय से देखा जा रहा है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी चुनावी अभियान शुरू करने से पहले...
अमेठी: फिर माता के दरबार में नजर आए राहुल गांधी

पिछले काफी समय से देखा जा रहा है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी चुनावी अभियान शुरू करने से पहले मंदिर जरूर जाते हैं। राहुल का मंदिर जाना सिर्फ इन्हीं दिनों सुर्खियों में नहीं रहा बल्कि यूपी विधानसभा चुनाव से पहले भी वह मथुरा गए थे, जो काफी चर्चित रहा। हालांकि गुजरात यात्रा के दौरान राहुल गांधी का मंदिरों में जाना उससे भी ज्यादा हाइलाइट हुआ। इस मुद्दे को लेकर एक ओर जहां लोग राहुल की प्रशंसा कर रहे हैं, तो दूसरी ओर भाजपा राहुल के मंदिर जाने को लेकर उन पर कई सवाल खड़े कर रही है।  

भाजपा ने खड़े किए सवाल

इसे लेकर भाजपा के कई नेताओं ने राहुल की खिंचाई भी की। बीजेपी नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी ने मंदिर जाने को लेकर राहुल गांधी पर टिप्पणी करते हुए कहा कि पहले कांग्रेस उपाध्यक्ष ये साबित करें कि वह हिंदू हैं, मुझे शक है कि वो ईसाई हैं और 10 जनपथ के अंदर एक चर्च है। हालांकि इस तरह की बयानबाजी से पहले ही कांग्रेस ने अपना रुख साफ कर दिया था कि वह बीजेपी और आरएसएस के कट्टर हिंदुत्व का मुकाबला करने के लिए तैयार है।

राहुल ने अमेठी में भी किया माता के दर्शन

गुजरात के बाद तीन दिवसीय यात्रा के बाद इन दिनों राहुल गांधी अमेठी के तीन दिवसीय दौरे पर हैं और इस दौरान भी उन्होंने बुधवार यानी दौरे के पहले दिन दुर्गा पूजा पंडाल में माथा टेका और प्रार्थना की।

 

द्वारिकाधीश मंदिर से शुरु की अपनी यात्रा  

गुजरात यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने द्वारिकाधीश मंदिर में प्रार्थना कर अपनी यात्रा शुरु की थी। इसके बाद उन्होंने सुरेंद्रनगर जिले में प्रसिद्ध चोटिला मंदिर जाकर माता की पूजा-अर्चना की।

15 मिनट में करीब 1000 सीढ़ियां चढ़कर मंदिर में पहुंचे राहुल

मंदिर पहुंचने के लिए राहुल ने  बिना रुके 15 मिनट में करीब 1000 सीढ़ियां चढ़कर मंदिर में पहुंच गए। वह फिर दर्शानार्थियों का अभिवादन करते हुए महज 15 मिनट में नीचे भी आ गए।

खोडियार माता के किए दर्शन

इसके बाद राहुल गांधी कागवाड़ गांव में खोडियार माता की प्रार्थना करने के लिए खोडाल धाम मंदिर गए। खोडियार माता को लेउवा पटेल बहुत श्रद्धा से देखते हैं। कागवाड से जेतपुर जाने के रास्ते में वह दासी जीवन को समर्पित एक मंदिर में गए। इस मंदिर का दलित और बौद्धों में बहुत सम्मान है।

त्रिपुंड और टीका लगाए नजर आए

बता दें कि मंदिर में भगवान के दर्शन करने के साथ ही इस दौरान राहुल गांधी त्रिपुंड और टीका लगाए भी नजर आए।

कांग्रेस का जवाब 

राहुल के मंदिरों में जाने पर प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता मनीष दोषी ने कहा, 'इस यात्रा के दौरान विभिन्न मंदिरों में राहुल गांधी का जाना भाजपा और आरएसएस के कट्टर हिंदुत्व का मुकाबला करना है। आरएसएस और भाजपा ने जानबूझकर कांग्रेस को हिंदू विरोधी के रुप में पेश किया है जो सही नहीं है।'

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad