Advertisement

राजस्थान: मतगणना से कुछ घंटे पहले पार्टी से निलंबित हुए बसपा नेता, जानिए कारण

पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों की वोटिंग के बाद सभी पार्टियों की नजरें अब नतीजों पर हैं। लेकिन इसी...
राजस्थान: मतगणना से कुछ घंटे पहले पार्टी से निलंबित हुए बसपा नेता, जानिए कारण

पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों की वोटिंग के बाद सभी पार्टियों की नजरें अब नतीजों पर हैं। लेकिन इसी बीच राजस्थान में बहुजन समाज पार्टी ने एक बड़ा फैसला किया है। बसपा ने पार्टी नेता सुमरत सिंह जहाजी को निष्काषित कर दिया है। पार्टी द्वारा उन पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्त होने का आरोप लगाया गया है। 

बहुजन समाज पार्टी राजस्थान द्वारा एक पत्र जारी किया गया है, जिसमें कहा गया कि जिला जयपुर बहुजन समाज पार्टी जयपुर जिला यूनिट द्वारा श्री सुमरत सिंह जहाजी को पार्टी में अनुशासनहीनता अपनाने एवम विरोधी गतिविधियो में लिप्त होने की दी गई रिपोर्ट की विभिन्न सूत्रों से छानबीन करने के बाद आज इनको बी. एस.पी. से निष्कासित कर दिया गया है।

पत्र में आगे कहा गया, "जबकि इनको (जहाजी को) पार्टी में अनुशासनहीनता अपनाने व पार्टी विरोधी गतिविधियो के बारे में कई बार चेतावनी दी जा चुकी है। लेकिन इसके बावजूद भी इनकी कार्यशेली में कोई सुधार नहीं आया है। जिसकी वजह से पार्टी व मूवमेन्ट हित मे आज इनको पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है।"

बता दें कि कल ही राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलगांना में चुनाव के नतीजे आने वाले हैं। केवल मिजोरम में वोटों की गिनती 4 दिसम्बर को होगी। मतगणना से कुछ ही घंटों पहले बसपा के इस निर्णय पर हर तरफ़ चर्चा जारी है। बहरहाल, एग्जिट पोल आने के बाद से नेताओं और लोगों के बीच भी उत्सुकता है। सोशल मीडिया पर अलग-अलग कयास लगाए जा रहें हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad