Advertisement

राजस्थान: ईडी की कार्रवाई के बाद सीएम गहलोत का भाजपा पर हमला, बोले-"देश में आतंक फैल गया है"

आज ईडी द्वारा एक साथ पश्चिम बंगाल के एक मंत्री और राजस्थान के कांग्रेस प्रमुख गोविंद सिंह डोटासरा के...
राजस्थान: ईडी की कार्रवाई के बाद सीएम गहलोत का भाजपा पर हमला, बोले-

आज ईडी द्वारा एक साथ पश्चिम बंगाल के एक मंत्री और राजस्थान के कांग्रेस प्रमुख गोविंद सिंह डोटासरा के परिसरों पर छापेमारी की गई। इस बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरुवार को भाजपा की आलोचना की और कहा कि देश में आतंक फैल गया है।

सीएम अशोक गहलोत ने दावा किया कि जहां भी चुनाव होते हैं वहां प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की छापेमारी होती है; चाहे छत्तीसगढ़ हो, कर्नाटक हो या हिमाचल प्रदेश, चुनाव से ठीक पहले ईडी की छापेमारी हुई।

गहलोत ने जयपुर में एक संवाददाता सम्मेलन में मीडिया से बात करते हुए कहा, "छापेमारी हुई लेकिन कांग्रेस चुनाव जीत गई। स्थिति चिंताजनक है। उन्होंने देश में आतंक फैला दिया है।"

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा ईडी छापों के माध्यम से उन्हें निशाना बना रही है क्योंकि वे उनकी सरकार को नहीं गिरा सकते। राजस्थान के मुख्यमंत्री ने कहा, "हम चुनाव जीतेंगे।"

इस दौरान गहलोत ने आंकड़ों का हवाला दिया और कहा कि यूपीए शासन के 10 वर्षों के दौरान ईडी द्वारा 112 छापे मारे गए और 104 मामलों में आरोप पत्र दायर किए गए। उन्होंने कहा, लेकिन 2014 के बाद 3,010 छापे पड़े और 881 मामलों में आरोप पत्र दाखिल किए गए।

संवाददाता सम्मेलन में कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, राज्य मंत्री महेश जोशी और प्रताप सिंह खाचरियावास भी मौजूद थे।

गहलोत ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा, "दिनांक 25/10/23 कांग्रेस ने राजस्थान की महिलाओं के लिए गारंटी लॉन्च की। दिनांक 26/10/23 राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह जी डोटासरा पर ईडी का छापा, मेरे बेटे वैभव गहलोत को ईडी में पेश होने का समन। अब आप समझ सकते हैं कि मेरे पास क्या है।"

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने चुनावी राज्य में कथित परीक्षा पेपर लीक मामले में मनी लॉन्ड्रिंग जांच के तहत गुरुवार को राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और महुआ विधानसभा सीट से पार्टी के उम्मीदवार ओमप्रकाश हुड़ला के परिसरों पर छापेमारी की।

संघीय जांच एजेंसी ने विदेशी मुद्रा कानून के कथित उल्लंघन से संबंधित मामले में पूछताछ के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को भी तलब किया है। गौरतलब है कि छापेमारी के बाद सीकर और जयपुर में कांग्रेस कार्यकर्ता धरने पर बैठ गए और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ नारे लगाए।

यह छापेमारी तब हुई है जब राज्य 25 नवंबर को चुनाव के लिए तैयार हो रहा है, जिसने राजनीतिक रंग ले लिया है और मुख्यमंत्री गहलोत ने आज इस मुद्दे को संबोधित करने के लिए एक तत्काल संवाददाता सम्मेलन बुलाया है। पेपर लीक मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने आज राजस्थान में भी लगभग एक दर्जन स्थानों पर तलाशी अभियान चलाया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad