Advertisement

कांग्रेस ने जताई उम्मीद- राजस्थान की जनता एक बार फिर कांग्रेस को मौका देगी

कांग्रेस ने राजस्थान विधानसभा चुनाव से कुछ दिनों पहले बृहस्पतिवार को कहा कि प्रदेश में उसकी सरकार की...
कांग्रेस ने जताई उम्मीद- राजस्थान की जनता एक बार फिर कांग्रेस को मौका देगी

कांग्रेस ने राजस्थान विधानसभा चुनाव से कुछ दिनों पहले बृहस्पतिवार को कहा कि प्रदेश में उसकी सरकार की 'चिरंजीवी' स्वास्थ्य बीमा योजना पूरे देश के लिए एक मॉडल है क्योंकि इसके तहत गुर्दा और यकृत प्रतिरोपण से लेकर कैंसर और हृदय रोग तक का उपचार निशुल्क हो रहा है। पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने उम्मीद भी जताई कि राजस्थान की जनता एक बार फिर कांग्रेस को मौका देगी।

राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा शुरू की गई 'चिरंजीवी ' योजना के तहत 25 लाख रुपये तक का इलाज मुफ्त होता है। पार्टी ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में वादा किया है कि अगर वह फिर से सत्ता में आती है तो इस योजना के तहत राजस्थान के लोगों का 50 लाख रुपये तक का इलाज मुफ्त होगा।

जयराम रमेश ने 'एक्स' पर पोस्ट किया, ‘‘कल राहुल गांधी जयपुर स्थित महात्मा गांधी अस्पताल पहुंचकर कुछ उन मरीजों से मिले जिनका चिरंजीवी योजना के तहत निशुल्क उपचार हो रहा था। चिरंजीवी योजना राजस्थान के लोगों के लिए वरदान साबित हो रही है।"

उन्होंने कहा, ‘‘बीमार होने पर इलाज़ करवाने में बहुत दिक्कत होती है। बीमारी की वजह से मध्यमवर्ग के लोग कर्ज में डूब जाते हैं, लेकिन राजस्थान के लोगों को चिंता करने की कोई जरूरत नहीं होती। क्रांतिकारी चिरंजीवी योजना का कवच उनके साथ होता है।’’

रमेश ने कहा, ‘‘चिरंजीवी योजना देश भर के लिए मॉडल है, जिसके तहत गुर्दा और यकृत प्रतिरोपण से लेकर कैंसर और हृदय रोग का इलाज मुफ्त में हो रहा है। ऑपरेशन, डायलिसिस, प्रतिरोपण सब मुफ्त है। अब इसमें इलाज की राशि भी 25 लाख रुपये से बढ़ाकर 50 लाख रुपये कर दी गई है। इससे गरीब और मध्यम वर्ग को विशेष रूप से सबसे अधिक राहत मिलेगी।’’

राजस्थान की सभी 200 विधानसभा सीट के लिए आगामी 25 नवंबर को मतदान होगा। मतगणना तीन दिसंबर को होगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad