Advertisement

लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा, इस सीट से जताई इच्छा

देश में पांच राज्यों के चुनाव के बीच उत्तरप्रदेश चुनाव में कांग्रेस पार्टी अपना खोया हुआ वजूद पाने की...
लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा, इस सीट से जताई इच्छा

देश में पांच राज्यों के चुनाव के बीच उत्तरप्रदेश चुनाव में कांग्रेस पार्टी अपना खोया हुआ वजूद पाने की कोशिश में लगी है, वहीं प्रियंका गांधी की सक्रियता अन्य पार्टियों को परेशान भी कर रही है। इस बीच प्रियंका गांधी वाड्रा के पति रॉबर्ट वाड्रा ने 2024 लोकसभा चुनाव पर अपनी राय रखते हुए कहा कि मुझसे सब उम्मीद कर रहे हैं कि मुरादाबाद या उत्तर प्रदेश के किसी शहर को चुन राजनीतिक तौर पर बाहर निकलूं और पार्लियामेंट में जाऊं।

दरअसल, इस बात में कोई शक नहीं कि उत्तरप्रदेश चुनाव के साथ- साथ कांग्रेस 2024 के चुनाव को लेकर भी अपनी तैयारी कर रही है। वहीं उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद शहर में 18 अप्रैल, 1969 को रॉबर्ट वाड्रा का जन्म भी हुआ। रोबर्ट वाड्रा ने 2024 चुनाव को लेकर कहा कि, मुझसे सब उम्मीद कर रहे हैं कि मुरादाबाद या उत्तरप्रदेश का कोई शहर चुन राजनीतिक तौर पर बाहर निकलूं और पार्लियामेंट में आऊं, हालांकि अभी देखते हैं कि मैं 2024 चुनाव में भाग लूंगा या नहीं, फिलहाल मैं हर दिन लोगों की सेवा कर रहा हूं।

चुनाव हो या न हो, मैं देशभर में मंदिर, मस्जिद, चर्च या गुरुद्वारा भी जाता हूं और जब मैं इतनी लंबे वक्त से मेहनत कर रहा हूं तो राजनीति में जिस जगह से उतरूंगा तो वहां बदलाव आएगा और वहां के लोगों की भी प्रगति होगी। जब प्रियंका गांधी घर आती हैं तो हम राजनीति को लेकर चर्चा करते हैं। साथ ही गांव गांव में जो लोग परेशान हैं उसपर भी बात करते हैं।

इसके अलावा उत्तर प्रदेश में प्रियंका गांधी को बतौर सीएम देखने के एक सवाल पर रॉबर्ट वाड्रा ने कहा कि, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी कभी पद के लिए नहीं सोचते हैं। राजनीति उनके खून में है। वह सभी लोगों के लिए मेहनत करेंगे। हर जगह के लोग चाहते हैं वह सीएम बनें लेकिन यह कांग्रेस पार्टी और प्रियंका का फैसला है कि वह अपना दायरा यूपी तक रखना चाहेंगी या पूरे देश में करना चाहेंगी, क्योंकि वह एक नेशनल लीडर हैं। इस चुनाव में कांग्रेस का रिजल्ट अच्छा आएगा और हम डबल डिजिट में देख रहे हैं और अपना सहयोग उन्हें देंगे जो जनता को एक अच्छी सरकार देगी। कांग्रेस पार्टी ने पांचों राज्यों में पूरी मेहनत की है, हम देशभर के लोगों के लिए चुनाव लड़ रहे हैं।

उत्तर प्रदेश राजनीति को लेकर प्रियंका गांधी की सक्रियता पर भी अपनी राय रखते हुए वाड्रा बोले कि, प्रियंका बहुत लंबे वक्त से उत्तरप्रदेश में लोगों के बीच में हैं। किसानों के लिए भी मदद के लिए खड़ी रहीं, साथ ही लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में जब पीड़ितों से मिलने पहुंची तो उन्हें जाने से रोक दिया गया। साथ ही उत्तरप्रदेश में महिलाओं के लिए असुरक्षित माहौल है। उन्होंने लड़की हूं लड़ सकती हूं कैपेन की शुरूआत की है। एक साथ कई लोग प्रियंका के साथ बाहर निकल रहे हैं।

चुनाव हो या न हो लेकिन प्रियंका, राहुल और मैं हमेशा जनता की मदद के लिए खड़े रहेंगे। यूपी में छठवां चरण चल रहा है और हर तबके के लोग एक नई उमंग को देख रहे हैं। जनता भी देख रही है राहुल हर मुद्दे को उठा रहे हैं। फिर सरकार चाहे किसी को भी दबा ले। मेरे लिए खुद बीते 8 सालों से मुश्किलें खड़ी की हैं। हमारी परिवार की सुरक्षा हटाई गई, लेकिन हम कभी डरने वाले नहीं हैं। सरकार पर निशाना साधते हुए रॉबर्ट वाड्रा ने कहा कि, देश भर में महंगाई बढ़ गई है। युवाओं के पास रोजगार नहीं है। कोविड के दौरान हमने सबकी हालात देखी, सरकार को अस्पतालों में पैसा खर्च करना चाहिए था। लेकिन सरकार का फोकस बिल्कुल अलग है वह तो सेंट्रल विस्टा व अन्य प्रोजेक्ट में पैसा खर्च कर रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad