Advertisement

यूपी में डर्टी पॉलिटिक्स कर रही BJP, मतदाताओं का कोई रोल नहीं रह गया: शिवसेना

यूपी निकाय चुनाव के पहले चरण के लिए बुधवार को हुए मतदान के बाद शिवसेना ने चुनाव पर तंज कसते हुए कहा कि इस...
यूपी में डर्टी पॉलिटिक्स कर रही BJP, मतदाताओं का कोई रोल नहीं रह गया: शिवसेना

यूपी निकाय चुनाव के पहले चरण के लिए बुधवार को हुए मतदान के बाद शिवसेना ने चुनाव पर तंज कसते हुए कहा कि इस चुनाव में भी कुछ भी हो सकता है। जैसे ईवीएम में गड़बड़ी का मुद्दा उठाया। यूपी विधानसभा चुनाव में सपा-बसपा ने ईवीएम गड़बड़ी का मुद्दा उठाया था।

शिवसेना ने अपने मुख पत्र ‘सामना’ में लिखा कि  जो चाहेगा वो ही इस चुनाव में जीतेगा। सामना के संपादकीय में बीजेपी पर निशाना साधते हुए शिवसेना ने चुनाव पर सवाल उठाए हैं। यूपी निकाय चुनाव में किसी भी बटन को दबाने से वोट तो बीजेपी को ही जाएगा। बता दें कि बुधवार को हुए उत्तर प्रदेश के निकाय चुनाव में ईवीएम में कथित गड़बड़ियों की खबरें आने के बाद शिवसेना ने बीजेपी पर निशाना साधा है। मेरठ के एक पोलिंग बूथ पर इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन में कोई भी बटन दबाने पर सिर्फ भारतीय जनता पार्टी को वोट जाने को लेकर बवाल मचा था।

इतना ही नहीं शिवसेना ने ‘सामना’ में योगी आदित्यनाथ पर हमला बोलते हुए लिखा, जब भी योगी अंदर से वोट देकर वापस आते हैं कहते हैं भाजपा ही जीतेगी, प्रचंड बहुमत से जीतेगी। यही नहीं, कहते हैं मैं अंदर भगवान का आशीर्वाद लेकर आया हूं। अब तो बस डर्टी पॉलिटिक्स ही रह गई है, मतदाताओं का कोई रोल नहीं रह गया।

लेख में लिखा है, आमतौर पर होता है कि मतदान के बाद हर क्षेत्र में चाय पर चर्चाएं होती थी कि कौन कहां से जीत रहा है, कौन कहां से आगे है, लेकिन यूपी में ऐसी कोई चर्चा नहीं हुई। हर किसी को ईवीएम में गड़बड़ी का डर सता रहा था। ईवीएम के नतीजे विधानसभा में सबके सामने आ गए।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad