Advertisement

तो क्या विधानसभा चुनाव लड़ेंगे किसान नेता, राकेश टिकैत ने दिए संकेत

कृषि कानूनों के खिलाफ करीब एक साल से राजधानी दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर पर धरना दे रहे राकेश टिकैत ने...
तो क्या विधानसभा चुनाव लड़ेंगे किसान नेता, राकेश टिकैत ने दिए संकेत

कृषि कानूनों के खिलाफ करीब एक साल से राजधानी दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर पर धरना दे रहे राकेश टिकैत ने संकेत दिए हैं कि आने वाले यूपी और पंजाब विधानसभा चुनाव में किसान नेता भी चुनावी मैदान में उतर सकते हैं।

राकेश टिकैत ने कहा कि सितंबर के महीने में मुजफ्फरनगर में किसानों की एक महा-पंचायत होगी, जिसमें आगे की रणनीति पर फैसला लिया जाएगा। न्यूज चैनल 'आज तक' की खबर के मुताबिक, राकेश टिकैत ने कहा कि सितंबर में मुजफ्फरनगर में होने वाली महापंचायत में यूपी के साथ-साथ हरियाणा और पंजाब के किसान भी शामिल होंगे। वहीं, किसान नेताओं के चुनाव लड़ने के सवाल पर राकेश टिकैत ने कहा, 'क्या चुनाव लड़ना गलत बात है? जो वोट दे सकते हैं, वो खुद चुनाव लड़ने का फैसला भी कर सकते हैं।'

बता दें कि पिछले साल सितंबर में संसद से पास किए गए कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के किसान 8 महीनों से भी ज्यादा समय से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

22 जुलाई से संसद के पास धरना देंगे किसान- टिकैत राकेश टिकैत ने हाल ही में ऐलान किया था कि 22 जुलाई से 200 किसान संसद भवन के पास विरोध प्रदर्शन करेंगे। राकेश टिकैत ने कहा, 'सरकार अगर कृषि कानूनों पर बातचीत करना चाहती है, तो हम चर्चा के लिए तैयार हैं। लेकिन, ये बातचीत बिना किसी शर्त के होगी और अगर बातचीत नहीं होती, या बातचीत से कोई सही हल नहीं निकलता तो फिर 22 जुलाई से 200 किसान संसद भवन के पास धरना देंगे।'

गौरतलब है कि केंद्र सरकार से कई दौर की बातचीत के बावजूद कृषि कानूनों पर किसानों का विरोध जारी है और किसान तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग पर अड़े हुए हैं। वहीं, सरकार ने स्पष्ट तौर पर कहा है कि वो किसानों से बातचीत के आगे भी तैयार है, लेकिन कृषि कानून वापस नहीं होंगे। किसान आंदोलन को राजनीतिक समर्थन दिलाने के लिए हाल ही में राकेश टिकैत ने कई राजनीतिक दलों के नेताओं से भी मुलाकात की थी।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad