Advertisement

सपा नेता नरेश अग्रवाल ने जीएसटी को बताया काला कानून

आज आधी से लागू होने वाले देश के बड़े आर्थिक सुधार जीएसटी प्रणाली को लेकर समाजवादी पार्टी अपना रुख स्पष्ट नहीं कर पा रही है। जीएसटी लागू होने में महज कुछ ही घंटे बचे और सपा अभी भी य सोच नहीं पा रही है कि वे इसका समर्थन करें या विरोध।
सपा नेता नरेश अग्रवाल ने जीएसटी को बताया काला कानून

देश में माल एवं सेवा कर (जीएसटी) लागू होने के महज कुछ ही घंटे बाकी रह गए हैं। इस बीच समाजवादी पार्टी (सपा) का इस प्रणाली को लेकर रुख स्पष्ट नहीं हुआ है। सपा प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी एक ओर जहां पार्टी को जीएसटी के पक्ष में बता रहे हैं, तो वहीं सपा के ही वरिष्ठ नेता नरेश अग्रवाल जीएसटी को काला कानून ठहरा रहे हैं।

न्यूज़ एजेंसी भाषा के मुताबिक, सपा प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी से जीएसटी को लेकर सपा का रुख करते हुए उन्होंने बताया कि सपा पहले ही इस कानून के पक्ष में रही है और उसने संसद में इसका समर्थन भी किया था। उन्होंने कहा ऐसे में सपा के जीएसटी के पक्ष में होने का रुख बिल्कुल स्पष्ट है।

वहीं, दूसरी ओर सपा के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य नरेश अग्रवाल ने कहा कि जीएसटी को एक काला कानून बताया है। नरेश ने कहा कि जीएसटी प्रणाली से देश में ईस्ट इंडिया कंपनी के काल वाले हालात फिर से पैदा हो जाएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें उम्मीद है सपा जीएसटी का समर्थन नहीं करेगी।

गौरतलब है कि आज संसद के सेंट्रल हॉल में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक ऐप का बटन दबाकर रात 12 बजे GST लॉंच करेंगे। राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के अलावा इस ऐतिहासिक मौके पर उप-राष्ट्रपति हामिद अंसारी, स्पीकर सुमित्रा महाजन, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और एच डी देवगौड़ा मौजूद रहेंगे। समारोह की शुरूआत रात 11बजे से होगी जो आधी रात को 12 बजकर 10 मिनट तक चलेगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad