Advertisement

टीएमसी के कल्याण बनर्जी ने की महाराष्ट्र और यूपी चुनावों के बाद एनडीए सरकार के गिरने की भविष्यवाणी, '5 साल तक नहीं टिकेगी'

लोकसभा सत्र के दौरान, तृणमूल कांग्रेस के सांसद कल्याण बनर्जी ने भविष्यवाणी की है कि प्रधानमंत्री...
टीएमसी के कल्याण बनर्जी ने की महाराष्ट्र और यूपी चुनावों के बाद एनडीए सरकार के गिरने की भविष्यवाणी, '5 साल तक नहीं टिकेगी'

लोकसभा सत्र के दौरान, तृणमूल कांग्रेस के सांसद कल्याण बनर्जी ने भविष्यवाणी की है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार पांच साल तक नहीं टिकेगी। लोकसभा में बोलते हुए, टीएमसी सांसद ने एनडीए सरकार के पतन की भविष्यवाणी की, खासकर महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनावों के नतीजों के बाद।

टीएमसी सांसद के अनुसार, एनडीए सरकार के पास सत्तारूढ़ सरकार के रूप में कुल डेढ़ साल का समय बचा है। सांसद को यह कहते हुए सुना गया कि, "ज्यादा दिन नहीं रहेंगे...सिर्फ महाराष्ट्र का चुनाव होने दीजिए, उत्तर प्रदेश का चुनाव होने दीजिए...1.5 साल में साफ हो जाएगा।"

बनर्जी की टिप्पणी के बाद, केंद्रीय श्रम और रोजगार, पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्री और भाजपा नेता भूपेंद्र यादव ने बनर्जी की टिप्पणी को हटाने की मांग की।

इस टिप्पणी के साथ ही, टीएमसी सांसद ने भाजपा के "400 पार" के दावे पर कटाक्ष करते हुए वायरल किया। चू-किट-किट के खेल में भाजपा के 240 सीटों पर गिरने का जिक्र करते हुए कल्याण बनर्जी ने कहा - "उन्होंने 'अबकी पार 400 पार' का खेल खेला। कई खेल हैं, और चू-किट-किट उनमें से एक है"।

पर्यावरण मंत्री ने कहा कि भाजपा का जेडीयू और टीडीपी के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन था। यादव ने इस बयान पर सवाल उठाया और बताया कि टीएमसी, जो वर्तमान में इंडिया ब्लॉक का हिस्सा है, पश्चिम बंगाल में विपक्ष का हिस्सा भी नहीं थी।

लोकसभा चुनावों में भाजपा को पूर्ण बहुमत नहीं मिल पाने के कारण, चंद्रबाबू नायडू के नेतृत्व वाली तेलुगू देशम पार्टी और नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली जनता दल यूनाइटेड की मदद से सरकार बनाई गई।

आम चुनावों के बाद, महाराष्ट्र इस साल के अंत में होने वाले चुनावों की तैयारी कर रहा है। लोकसभा चुनावों के दौरान, भाजपा को राज्य में झटका लगा था। इन रुझानों के आधार पर, पार्टी को महाराष्ट्र में हार का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि, यूपी के लिए, भाजपा और अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली समाजवादी पार्टी के बीच कड़ी टक्कर की उम्मीद है।

उत्तर प्रदेश में 2027 में विधानसभा चुनाव होने हैं। पिछले साल, टीएमसी के कल्याण बनर्जी तब विवादों में आ गए थे, जब उन्होंने लोकसभा और राज्यसभा के सदस्यों के सामूहिक निलंबन पर विपक्ष द्वारा आयोजित विरोध प्रदर्शन के दौरान उपाध्यक्ष जगदीप धनखड़ की नकल की थी। टीएमसी सांसद ने कहा कि उनकी नकल से उपराष्ट्रपति को ठेस पहुंचाने का उनका कोई इरादा नहीं था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad