Advertisement

लखनऊ: पुलिस ने हिंदू-मुस्लिम की शादी रूकवाई, बोली- पहले डीएम से परमीशन लाओ

उत्तर प्रदेश धर्मांतरण कानून बनने के बाद लखनऊ पुलिस ने आपसी सहमति से दो परिवारों के बीच हो रही एक...
लखनऊ: पुलिस ने हिंदू-मुस्लिम की शादी रूकवाई, बोली- पहले डीएम से परमीशन लाओ

उत्तर प्रदेश धर्मांतरण कानून बनने के बाद लखनऊ पुलिस ने आपसी सहमति से दो परिवारों के बीच हो रही एक अंतरधार्मिक शादी को रुकवा दिया है। बीते बुधवार शाम आपसी सहमति से एक हिंदू युवती की मुस्लिम युवक से शादी हो रही थी, जिसे सूचना मिलने पर पुलिस ने रुकवा दिया। पुलिस ने दोनों पक्षों को नए धर्मांतरण कानून का हवाला देते हुए, पहले इस शादी के लिए जिलाधिकारी से अनुमति लेने के लिए कहा है। 

यह मामला लखनऊ के पारा थाना क्षेत्र का है। जिसमें बगैर धर्म परिवर्तन के एक हिंदू युवती मुस्लिम लड़के से शादी कर रही थी। जानकारी के अनुसार कुछ हिंदू संगठनों ने, इस शादी की सूचना पुलिस को दी थी। जिसके बाद पुलिस ने ये कार्रवाई की है। लड़के के परिजनों की मानें तो दोनों परिवार आपसी सहमति से शादी कर रहे थे।

यूपी में विधि विरुद्ध धर्म परिवर्तन कानून का हवाला के अनुसार पुलिस ने डीएम से धर्म परिवर्तन की अनुमति लेने के लिए परिवार को कहा है।  युवक के भाई आसिफ ने बताया कि दोनों ही परिवार इस शादी के लिए राजी हैं,लेकिन नए कानून के बारे में घर मे लोगों को जानकारी नहीं थी, लिहाजा अब डीएम कार्यालय से इस शादी के लिए नए प्रावधानों के तहत अनुमति मांगी गई है,

वहीं एडीसीपी एस.पी.रावत ने  बताया घटना पारा थाना क्षेत्र की है ,मुस्लिम युवक और हिन्दू लड़की की शादी के दौरान कुछ संघठनों ने विरोध किया,और नये कानून के चलते कानून के मुताबिक शादी करने को कहा ,अभी ये शादी नही हुई और अब बाद मे होगी ।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad