Advertisement

उपेंद्र कुशवाहा के बयान से बिहार में राजनीतिक हलचल तेज, बोले- पीएम मैटेरियल हैं नीतीश कुमार

जदयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा के बयान ने बिहार की राजनीति में हलचल तेज कर दी है।...
उपेंद्र कुशवाहा के बयान से बिहार में राजनीतिक हलचल तेज, बोले- पीएम मैटेरियल हैं नीतीश कुमार

जदयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा के बयान ने बिहार की राजनीति में हलचल तेज कर दी है। उपेंद्र कुशवाहा ने रविवार को बड़ा बयान देते हुए कहा कि सीएम नीतीश कुमार पीएम मैटेरियल हैं और प्रधानमंत्री बनने के लिए जो गुण चाहिए वे नीतीश कुमार में मौजूद हैं। उन्होंने  कहा कि पीएम मोदी के अलावा जो कुछ नेता पीएम बनने योग्य हैं उनमें सीएम नीतीश कुमार भी शामिल हैं। 

उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि आज की तारीख में नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री हैं। जनता ने उनको प्रधानमंत्री बनाया है। अच्छा काम कर रहे हैं, लेकिन उनके अतिरिक्त और भी कई लोग हैं जो प्रधानमंत्री बनने की काबलियत रखते हैं। उसमें नीतीश कुमार का भी नाम है।

कुशवाहा ने कहा कि हां जब तक नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री हैं तब तक उनके पद को चुनौती देने की बात नहीं कह रहा हूं, हम लोग गठबंधन में उनके साथ मजबूती से हैं। लेकिन उनके अलावा भी कई लोग पीएम बनने के काबिल है। बता दें कि उपेंद्र कुशवाहा अकेले नहीं है जिन्होंने ऐसी बात कही है। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने भी पिछले दिनों कहा था कि नीतीश कुमार पीएम मैटेरियल हैं।

जेडीयू नेता का बयान आते ही बिहार की राजनीति में हलचल हो गई है। 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव परिणाम आने के बाद से ही जेडीयू और बीजेपी के रिश्तों में कई मौकों पर तल्खी देखी जाती रही है। चुनाव जेडीयू 43 सीटों के साथ तीसरे नंबर की पार्टी बनी थी, जिसके बाद भी बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व की दखल से उन्हें मुख्यमंत्री बनाया गया है।

2014 के लोकसभा चुनाव में नीतीश कुमार ने खुद को पीएम कैंडिडेट बताया था। उन्होंने कहा था कि उन्हें केंद्र में मंत्री रहने और राज्य में मुख्यमंत्री रहने का अनुभव है। ऐसे में वह क्या किसी से कम योग्यता रखते हैं। उस चुनाव में जेडीयू की केवल दो लोकसभा सीटें आई थीं, जिसके बाद नीतीश कुमार ने हार की जिम्मेदारी लेते हुए मुख्यमंत्री की कुर्सी से इस्तीफा देकर जीतन राम मांझी को सीएम बनाया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad