Advertisement

चंद्रबाबू नायडू बोले, ‘बीजेपी के साथ समझौता नहीं करते तो 15 सीटें और जीतते’

आंध्र प्रदेश के मुख्‍यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने शुक्रवार को एक बार फिर केंद्र की मोदी सरकार पर हमला...
चंद्रबाबू नायडू बोले, ‘बीजेपी के साथ समझौता नहीं करते तो 15 सीटें और जीतते’

आंध्र प्रदेश के मुख्‍यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने शुक्रवार को एक बार फिर केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है। सीएम नायडू ने कहा कि राज्य के विभाजन के पहले भाजपा से गठबंधन विकास के लिए किया था, राजनीतिक फायदे के लिए नहीं। उन्होंने कहा कि वे राज्य का विकास चाहते थे।

न्यूज़ एजेंसी एएनआ के मुताबिक, केंद्र सरकार से अलग होने के बाद सीएम नायडू ने दावा किया कि अगर उनकी पार्टी ने बीजेपी के साथ समझौता नहीं किया होता तो 15 सीटें और जीतती। तेलुगू देशम पार्टी के अध्‍यक्ष ने पार्टी के 37वें स्‍थापना दिवस पर यह बातें कहीं।

 


 

उन्‍होंने एक बार फिर दोहराया कि तेलंगाना से अलग होने के बाद हमने बीजेपी के साथ गठबंधन किया था। यह राजनीतिक फायदे के लिए नहीं बल्कि केवल विकास के लिए था। अगर हमने बीजेपी के साथ समझौता नहीं किया होता तो 15 सीटें और जीतते।

गौरतलब है कि  पिछले दिनों टीडीपी ने आंध्र प्रदेश को विशेष राज्‍य का दर्जा देने के मुद्दे पर केंद्र सरकार और राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन से अपना नाता तोड़ लिया था। इतना ही नहीं आंध्र प्रदेश के विशेष राज्य के दर्जे के मुद्दे पर टीडीपी और वाईएसआर कांग्रेस ने अविश्वास प्रस्ताव लाने का नोटिस भ्‍ाी दिया था, लेकिन लाया नहीं जा सका।

इस पर टीडीपी की मांग को खारिज करते हुए वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा था कि आंध्र को विशेष राज्य का दर्जा दिया जाएगा, तो बिहार, झारखंड और ओडिशा समेत तमाम राज्य ऐसी मांग कर सकते हैं। इसके बाद आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू ने केंद्र में शामिल अपने मंत्रियों से इस्तीफा देने को कहा था।

इसके बाद जवाब में बीजेपी ने आंध्र में अपने दो मंत्रियों के इस्तीफे सौंप दिए थे। बीजेपी के खिलाफ तीसरे मोर्चे के लिए प्रयासरत पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने टीडीपी के इस फैसले को सही ठहराया था।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad