Advertisement

येदियुरप्पा ने सीएम सिद्धारमैया को विधानसभा भंग कर अभी चुनाव कराने की दी चुनौती, किया ये दावा

बीजेपी के दिग्गज नेता बी एस येदियुरप्पा ने गुरुवार को मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को कर्नाटक विधानसभा...
येदियुरप्पा ने सीएम सिद्धारमैया को विधानसभा भंग कर अभी चुनाव कराने की दी चुनौती, किया ये दावा

बीजेपी के दिग्गज नेता बी एस येदियुरप्पा ने गुरुवार को मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को कर्नाटक विधानसभा भंग कर अभी चुनाव कराने की चुनौती दी और दावा किया कि भगवा पार्टी 140 से 150 सीटें जीतेगी। उन्होंने कहा कि राज्य की जनता ने कांग्रेस सरकार की 'बेकार की गारंटी', धनबल और बाहुबल को नकार दिया है और हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनावों में बीजेपी को चुना है।

लिंगायत समुदाय के दिग्गज नेता ने यहां पैलेस ग्राउंड में आयोजित बीजेपी की राज्य विशेष कार्यकारिणी की बैठक के दौरान कहा, "मैं मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को चुनौती देता हूं कि अगर उनमें हिम्मत है तो विधानसभा भंग कर दोबारा चुनाव कराएं। तभी आपको पता चलेगा कि आपकी स्थिति क्या है। अगर चुनाव हुए तो बीजेपी 140 से 150 सीटें जीतेगी।" कर्नाटक में विधानसभा की 224 और लोकसभा की 28 सीटें हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि लोकसभा चुनाव में भाजपा-जद(एस) गठबंधन ने 19 सीटें जीतीं और भाजपा को 142 विधानसभा क्षेत्रों में बहुमत मिला। उन्होंने कहा कि महज एक साल पहले कांग्रेस 134 सीटें जीतकर सत्ता में आई थी, लेकिन अब सत्तारूढ़ पार्टी उन जगहों पर पिछड़ गई है, जहां मुख्यमंत्री सिद्धारमैया, उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार और कई मंत्री हैं।

उन्होंने कहा, "यह दर्शाता है कि भ्रष्टाचार में लिप्त होकर और जनहित की अनदेखी करके कांग्रेस ने एक साल के भीतर राज्य में अपनी लोकप्रियता कैसे खो दी है। उसे सत्ता में बने रहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है। लोगों ने कांग्रेस के धन और बाहुबल को नजरअंदाज कर दिया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अपना भरोसा दिखाया।"

उन्होंने कहा कि राज्य दिवालियापन की ओर बढ़ रहा है। "बेकार की गारंटी के कारण, कांग्रेस ने सभी वस्तुओं की कीमतें बढ़ा दी हैं और मुद्रास्फीति की नींव रखी है। कोई विकास कार्य नहीं हो रहा है और सिंचाई परियोजनाएं ठप हो गई हैं।" उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने पेट्रोल और डीजल की कीमतें, स्टांप ड्यूटी और बिजली की दरें बढ़ा दी हैं।  उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस नेता गारंटी खत्म करने और विकास कार्यों पर ध्यान केंद्रित करने की मांग कर रहे हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि कैफे में बम विस्फोट, विधानसभा के गलियारों में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे और उडुपी में गैंगवार से पता चलता है कि राज्य में कानून-व्यवस्था खराब हो गई है। येदियुरप्पा ने कहा कि उनकी पार्टी विधानसभा सत्र के दौरान सभी घोटालों को उजागर करेगी और कांग्रेस से इस्तीफा देने के लिए लड़ाई शुरू करेगी क्योंकि "उसने सत्ता में बने रहने का अधिकार खो दिया है"।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बी वाई विजयेंद्र ने कहा कि राज्य में महर्षि वाल्मीकि अनुसूचित जनजाति विकास निगम में 89 करोड़ रुपये का अवैध हस्तांतरण और मैसूर शहरी विकास प्राधिकरण (एमयूडीए) में मुख्यमंत्री के परिवार से जुड़े वैकल्पिक स्थल घोटाले से राज्य में गहरी जड़ें जमाए हुए भ्रष्टाचार का पता चलता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad