Advertisement

गोवा चुनाव परिणाम: आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री उम्मीदवार पालेकर चुनाव हारे, कांग्रेस ने बीजेपी से छीनी सीट

गोवा में आम आदमी पार्टी (आप) के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार अमित पालेकर को विधानसभा चुनाव में कांग्रेस...
गोवा चुनाव परिणाम: आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री उम्मीदवार पालेकर चुनाव हारे, कांग्रेस ने बीजेपी से छीनी सीट

गोवा में आम आदमी पार्टी (आप) के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार अमित पालेकर को विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के हाथों हार का सामना करना पड़ा। भारत के चुनाव आयोग द्वारा अब तक घोषित किए वे परिणामों के अनुसार, अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी ने एक सीट जीती है और एक और निर्वाचन क्षेत्र में आगे चल रही है। 

वकील से नेता बने पालेकर को 14 फरवरी को होने वाले राज्य चुनाव से पहले पार्टी का सीएम चेहरा घोषित किया गया था।  वह सेंट क्रूज़ विधानसभा क्षेत्र से मैदान में उतरे थे।कांग्रेस उम्मीदवार रुडोल्फो फर्नांडीस ने इस सीट से अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी और भाजपा उम्मीदवार एंटोनियो फर्नांडीस को हराया। फर्नांडिस निर्वाचन क्षेत्र के मौजूदा विधायक थे। कांग्रेस को जहां 8,841 वोट मिले, वहीं बीजेपी के फर्नांडीस को 6,377 वोट मिले.  पालेकर को 4,098 वोट मिले।

आप उम्मीदवार कैप्टन वेन्जी वीगास ने बेनाउलिम विधानसभा क्षेत्र में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के चर्चिल अलेमाओ को हराया, जबकि केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी की क्रूज़ सिल्वा वेलिम सीट से आगे चल रही हैं। ये दोनों सीटें साउथ गोवा में हैं। आप ने राज्य की कुल 40 सीटों में से 39 सीटों पर उम्मीदवार उतारे थे।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad