Advertisement

संदेशखाली की महिलाओं को दे रहे हैं गुंडे धमकी, टीएमसी दोषियों को बचाने के लिए अपना रही हर हथकंडा: मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को तृणमूल कांग्रेस पर वोट बैंक की राजनीति में शामिल होने का आरोप...
संदेशखाली की महिलाओं को दे रहे हैं गुंडे धमकी, टीएमसी दोषियों को बचाने के लिए अपना रही हर हथकंडा: मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को तृणमूल कांग्रेस पर वोट बैंक की राजनीति में शामिल होने का आरोप लगाया कि "सत्तारूढ़ दल के गुंडे" दोषियों को बचाने के लिए संदेशखाली की "पीड़ित महिलाओं" को धमकी दे रहे थे, जहां टीएमसी नेताओं के खिलाफ यौन शोषण के आरोप सामने आए हैं।

मोदी ने आरोप लगाया कि टीएमसी शासन के तहत, हिंदू पश्चिम बंगाल में "दोयम दर्जे के नागरिक" बन गए हैं और जोर देकर कहा कि "जब तक मोदी हैं, कोई भी सीएए को रद्द नहीं कर सकता"। यह सुझाव देते हुए कि लोकसभा चुनावों में कांग्रेस का प्रदर्शन अब तक के सबसे निचले स्तर पर रहेगा, प्रधान मंत्री ने राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए दावा किया कि सबसे पुरानी पार्टी को अपने 'शहजादा' की उम्र से भी कम सीटें मिलेंगी। उनकी उम्र पचास के आसपास है।

उन्होंने बैरकपुर में एक चुनावी रैली में कहा, "हम सभी ने देखा है कि टीएमसी ने संदेशखाली की बहनों और माताओं के साथ क्या किया है। पहले, पुलिस ने दोषियों को बचाने की कोशिश की, अब टीएमसी के गुंडे बहनों को धमकी दे रहे हैं, सिर्फ इसलिए कि अत्याचारी का नाम शाजहान शेख है... वे उन्हें कानूनी कार्रवाई से बचाने की कोशिश कर रहे हैं, टीएमसी से डरो मत।''

हुगली में अपनी दूसरी रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, 'संदेशखाली में टीएमसी हर हथकंडा अपना रही है, लेकिन किसी भी उत्पीड़क को बख्शा नहीं जाएगा.' उनकी टिप्पणी सोशल मीडिया पर सामने आ रहे कई कथित वीडियो की पृष्ठभूमि में आई है, जिसमें दावा किया गया है कि एक स्थानीय भाजपा पार्टी नेता ने संदेशखाली की कई महिलाओं से कोरे कागजों पर हस्ताक्षर कराए, जिन्हें बाद में टीएमसी नेताओं के खिलाफ यौन उत्पीड़न की शिकायतों के रूप में भर दिया गया। हालाँकि, पीएम ने सीधे तौर पर उन वीडियो का जिक्र नहीं किया।

पीटीआई स्वतंत्र रूप से उन वीडियो की प्रामाणिकता की पुष्टि नहीं कर सका। यह दावा करते हुए कि टीएमसी शासन के तहत, पश्चिम बंगाल "भ्रष्टाचार" और "बम बनाने के कुटीर उद्योग" का केंद्र बन गया है, मोदी ने आरोप लगाया कि राज्य की सत्तारूढ़ सरकार ने वोट-बैंक की राजनीति के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है।

उन्होंने कहा, ''मोदी हर घर में पानी की बात करते हैं, वहीं टीएमसी हर घर में बम की बात करती है।'' मुर्शिदाबाद जिले में टीएमसी विधायक हुमायूं कबीर की हालिया टिप्पणी का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा, "एक टीएमसी नेता ने कहा कि वे हिंदुओं को भागीरथी नदी में फेंक देंगे...उन्हें ऐसी बातें कहने की हिम्मत कहां से आती है?"

उन्होंने आरोप लगाया, "टीएमसी ने पश्चिम बंगाल में वोट-बैंक की राजनीति के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है, जहां आप भगवान श्री राम का नाम भी नहीं ले सकते या राम नवमी नहीं मना सकते। पश्चिम बंगाल में हिंदू दोयम दर्जे के नागरिक बन गए हैं।" प्रधानमंत्री ने उत्तर प्रदेश में सबसे पुरानी पार्टी की सहयोगी समाजवादी पार्टी (सपा) के एक उम्मीदवार द्वारा कथित तौर पर की गई "वोट जिहाद" टिप्पणियों का "समर्थन" करने के लिए विपक्षी दल इंडिया और कांग्रेस की आलोचना की।

पश्चिम बंगाल में नागरिकता (संशोधन) अधिनियम का विरोध करने के लिए टीएमसी की आलोचना करते हुए मोदी ने कहा, “सीएए पीड़ितों को नागरिकता देने का कानून है; यह किसी की नागरिकता नहीं छीनता. लेकिन कांग्रेस और टीएमसी जैसी पार्टियों ने इसे अपने झूठ के रंग से रंग दिया है।”

मटुआ समुदाय तक पहुंचने की कोशिश में, जिन्हें कानून से सबसे अधिक लाभ होने की उम्मीद है, उन्होंने कहा, "जब तक मोदी हैं, कोई भी सीएए को रद्द नहीं कर सकता।" सबसे पुरानी पार्टी का मजाक उड़ाते हुए उन्होंने कहा, ''लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को उसके 'शहजादा' की उम्र से भी कम सीटें मिलेंगी। तीन चरणों के मतदान के बाद, यह निश्चित रूप से कहा जा सकता है कि भाजपा के नेतृत्व वाला एनडीए 400 से अधिक सीटें जीतेगा।

उन्होंने कहा, "यह 400 से अधिक सीटों का लक्ष्य अब एक नारा नहीं है बल्कि देश का संकल्प है। न तो टीएमसी सरकार बना सकती है, न ही विपक्ष में कुछ कर सकती है। कांग्रेस और वामपंथी भी सरकार नहीं बना सकते हैं। केवल भाजपा के नेतृत्व वाला राजग आपको एक स्थिर और मजबूत सरकार प्रदान कर सकता है।"

यह कहते हुए कि कोई भी धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं दे सकता, उन्होंने पश्चिम बंगाल के लोगों को गारंटी दी कि "एससी, एसटी और ओबीसी के आरक्षण को नहीं छुआ जाएगा। कोई भी आपको रामनवमी मनाने से नहीं रोक सकता। कोई भी सीएए के कार्यान्वयन को नहीं रोक सकता।" .

उन्होंने आरोप लगाया, "चाहे कांग्रेस हो, वामपंथी दल हों या इंडिया ब्लॉक की कोई अन्य पार्टी, इन सभी ने भ्रष्टाचार को अपना सामान्य चरित्र बना लिया है। जहां कई इंडिया ब्लॉक पार्टियां गुप्त रूप से भ्रष्टाचार करती हैं, वहीं टीएमसी इसे खुलेआम करती है। भ्रष्टाचार एक पूर्णकालिक व्यवसाय है।"

उन्होंने आरोप लगाया कि टीएमसी का एजेंडा "अवैध अप्रवासियों का कल्याण" है न कि पश्चिम बंगाल के लोगों का। उन्होंने आरोप लगाया, "वे भारत के लोगों को 'बोहिरागोटो' (बाहरी) कहते हैं, लेकिन पश्चिम बंगाल में अन्य देशों के अवैध प्रवासियों को प्रवेश दिया जाता है। कई क्षेत्रों में मूल निवासी अल्पसंख्यक बन गए हैं।"

मोदी ने दावा किया कि कांग्रेस और टीएमसी तुष्टिकरण की होड़ में हैं। बिना नाम लिए राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए मोदी ने आरोप लगाया कि 'शहजादा' देश के नागरिकों की संपत्ति की जांच करना चाहते हैं और इंडिया ब्लॉक लोगों की कमाई उन लोगों को देना चाहता है जो उनके लिए "वोट जिहाद" करते हैं।  उन्होंने कहा, "जब आप कांग्रेस के भ्रष्टाचार, पारिवारिक संस्कृति और तुष्टिकरण को एक तरफ और वामपंथ के अत्याचारों और अराजकता को दूसरी तरफ जोड़ते हैं, तो आपको टीएमसी मिलती है।"

हुगली जिले के आरामबाग में एक अन्य रैली में बोलते हुए, पीएम ने कहा, "टीएमसी सोचती है कि बंगाली संस्कृति पर उसका एकाधिकार है, लेकिन सच्चाई यह है कि यह मां दुर्गा और मां काली की भूमि है।" उन्होंने दावा किया कि पश्चिम बंगाल में राम मंदिर का नाम लेना अपराध हो गया है।

उन्होंने आरोप लगाया, ''टीएमसी शासन में अभिव्यक्ति की कोई आजादी नहीं है।'' उन्होंने कहा कि विपक्ष और स्वतंत्र आवाजों को दबाया जा रहा है। मोदी ने कहा कि राज्य में अगर कोई मजाक-मजाक में भी कोई पोस्ट या कार्टून सोशल मीडिया पर शेयर कर देता है तो उसे भी नहीं बख्शा जाता और उसका जीना हराम कर दिया जाता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad