Advertisement

राहुल गांधी बीजेपी के लिए भगवान का उपहार हैं: देवेंद्र फडणवीस

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने नागपुर में भाजपा पदाधिकारियों की बैठक के दौरान...
राहुल गांधी बीजेपी के लिए भगवान का उपहार हैं: देवेंद्र फडणवीस

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने नागपुर में भाजपा पदाधिकारियों की बैठक के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी भाजपा के लिए भगवान का उपहार हैं।

देवेंद्र फडणवीस ने मजाकिया अंदाज में कहा, "राहुल गांधी बीजेपी के लिए भगवान का उपहार हैं। अगर विपक्षी दल के नेता ऐसे हैं, तो हमें खुद को भाग्यशाली समझना चाहिए।" उन्होंने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि उनके जैसा विपक्षी नेता होना भाजपा के लिए सौभाग्य लेकर आता है।

फडणवीस ने कांग्रेस के सामने आने वाली आंतरिक चुनौतियों पर प्रकाश डालते हुए कहा, "आज कांग्रेस की यह हालत इसलिए हुई क्योंकि उन्होंने केवल अपने बारे में सोचा। पार्टियों और संगठनों का महत्व कम हो गया है, नेता तो बढ़ गए, लेकिन कार्यकर्ता नहीं।"

भाजपा के दृष्टिकोण से विरोधाभास दिखाते हुए, फड़णवीस ने भाजपा नेता अमित शाह के साथ बातचीत साझा की। उन्होंने कहा, "अमित शाह ने जवाब दिया कि अगर बीजेपी में कोई सबसे वफादार है तो वह हमारे कार्यकर्ता हैं। सामान्य कार्यकर्ताओं से बड़ा कोई नहीं है। यह सिर्फ बीजेपी में ही संभव है।"

सभा को संबोधित करते हुए फड़णवीस ने पार्टी सदस्यों से महाविजय 2024 के महत्व को अपने लक्ष्य के रूप में महत्व देते हुए आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनावों पर ध्यान केंद्रित करने का आग्रह किया। फडणवीस ने भाजपा के भीतर नेतृत्व में लचीलेपन पर जोर देते हुए कहा कि नई पीढ़ी को उभरने की अनुमति देने के लिए बदलाव किए जाते हैं।

उन्होंने आश्वासन दिया कि किनारे किए गए लोगों को पार्टी में योगदान देने के लिए अलग-अलग भूमिकाएं दी जाएंगी। फड़णवीस ने परिवर्तन और विकास के प्रति भाजपा की प्रतिबद्धता को उजागर करते हुए, भारत को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों में वापस लाने के पार्टी के लक्ष्य को व्यक्त करते हुए निष्कर्ष निकाला।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad