Advertisement

हरियाणा विधानसभा चुनाव: भूपेंद्र हुड्डा और विनेश फोगाट ने दाखिल किया नामांकन

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए बुधवार को रोहतक में...
हरियाणा विधानसभा चुनाव: भूपेंद्र हुड्डा और विनेश फोगाट ने दाखिल किया नामांकन

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए बुधवार को रोहतक में गढ़ी सांपला किलोई सीट से अपना नामांकन दाखिल किया और ‘‘करो या मरो’’ की लड़ाई में भाजपा को सत्ता से बाहर करने के लिए लोगों से समर्थन मांगा।

हुड्डा के अलावा आज कांग्रेस उम्मीदवार विनेश फोगाट ने जींद जिले की जुलाना सीट से जबकि हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने पंचकूला विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

हरियाणा की 90 विधानसभा सीट के लिए पांच अक्टूबर को मतदान होगा और मतगणना आठ अक्टूबर को होगी। नामांकन दाखिल करने का आखिरी दिन बृहस्पतिवार है।

हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज, भाजपा नेता ओ.पी. धनखड़, कांग्रेस के बृजेंद्र सिंह और आप के अनुराग ढांडा समेत अन्य उम्मीदवारों ने बुधवार को नामांकन दाखिल किया।

नामांकन के दौरान हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा के साथ उनकी पत्नी आशा हुड्डा, पुत्र दीपेंद्र हुड्डा और पुत्रवधू श्वेता हुड्डा भी मौजूद थीं। नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले ‘हवन’ किया गया।

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए जुलाना सीट से नामांकन के दौरान रोहतक से कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा और सोनीपत के सांसद सतपाल ब्रह्मचारी भी विनेश के साथ थे।

कुश्ती से राजनीति में आईं विनेश ने कहा, ‘‘कुश्ती हमें सिखाती है कि दुश्मन को हल्के में नहीं लेना चाहिए। हमने कड़ी मेहनत की। अपनी बहू से ज्यादा जुलाना के लोग मुझे अपनी बेटी मानते हैं।’’

विनेश चरखी दादरी जिले के बलाली से हैं, लेकिन उनका ससुराल जुलाना में है। जुलाना में बख्ता खेड़ा गांव उनके पति सोमवीर राठी का पैतृक गांव है।

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने पंचकूला विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। उनके साथ भाजपा नेता और हरियाणा मामलों के सह-प्रभारी बिप्लब कुमार देब मौजूद थे। गुप्ता पंचकूला से फिर से चुनाव लड़ रहे हैं।

अन्य उम्मीदवारों में भाजपा उम्मीदवार शक्ति रानी शर्मा ने कालका सीट से अपना नामांकन दाखिल किया। बाद में शर्मा ने अपने निर्वाचन क्षेत्र में ‘रोड शो’ भी किया। उनके साथ उनके पति और पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा और उनके बेटे और राज्यसभा सांसद कार्तिकेय शर्मा भी थे।

विज ने अंबाला कैंट से, कांग्रेस नेता बृजेंद्र सिंह ने उचाना कलां से, भाजपा के ओ.पी. धनखड़ ने बादली से और जे.पी. दलाल ने लोहारू से नामांकन दाखिल किया।

भाजपा के हरविंदर कल्याण ने घरौंदा सीट से नामांकन दाखिल किया। उनके साथ केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर भी थे। भाजपा की एक अन्य उम्मीदवार आरती राव ने अपने पिता और केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह की मौजूदगी में अटेली सीट से नामांकन दाखिल किया।

आप नेता अनुराग ढांडा ने कलायत सीट से नामांकन दाखिल किया। उनके साथ पार्टी के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया भी थे।

नामांकन दाखिल करने के बाद एक सभा को संबोधित करते हुए भूपेंद्र हुड्डा ने हरियाणा की भाजपा सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि पिछले 10 सालों में राज्य बेरोजगारी और महंगाई में ‘‘अव्वल’’ बन गया है।

उन्होंने लोगों से कहा, ‘‘आपने मुझे मौका दिया। आज मैं जो कुछ भी हूं, वह आपकी बदौलत और आपके आशीर्वाद से हूं। मुझे 2005 से 2014 तक हरियाणा की सेवा करने का मौका मिला।’’

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि जब हरियाणा में कांग्रेस सत्ता में थी, तो वह प्रति व्यक्ति आय, रोजगार सृजन, कानून व्यवस्था की स्थिति और खेल गतिविधियों के मामले में देश में ‘‘पहले स्थान’ पर था।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad