Advertisement

हरियाणा: भाजपा उम्मीदवार नवीन जिंदल ने कुरूक्षेत्र सीट से नामांकन पत्र दाखिल किया

हरियाणा की कुरूक्षेत्र लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के उम्मीदवार नवीन जिंदल ने...
हरियाणा: भाजपा उम्मीदवार नवीन जिंदल ने कुरूक्षेत्र सीट से नामांकन पत्र दाखिल किया

हरियाणा की कुरूक्षेत्र लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के उम्मीदवार नवीन जिंदल ने बृहस्पतिवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

नामांकन दाखिल करने के दौरान नवीन जिंदल के साथ हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी भी मौजूद थे। बाद में नवीन जिंदल ने एक जनसभा को भी संबोधित किया जिसमें मुख्यमंत्री के अलावा उनके परिवार के सदस्य और भाजपा नेता मौजूद थे।

मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कुरुक्षेत्र संसदीय क्षेत्र के मतदाताओं से जिंदल को विजयी बनाने की अपील करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पिछले दस वर्षों में देश प्रगति के पथ पर आगे बढ़ा है।

 कांग्रेस छोड़कर मार्च में भाजपा में शामिल हुए जिंदल 2004-2014 के बीच कुरूक्षेत्र लोकसभा सीट से सांसद थे। उनका मुकाबला इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) के वरिष्ठ नेता अभय सिंह चौटाला और आम आदमी पार्टी (आप) के सुशील गुप्ता सहित अन्य से है।

विपक्ष के 'इंडिया' गठबंधन में शामिल आम आदमी पार्टी (आप) हरियाणा में कुरूक्षेत्र सीट पर चुनाव लड़ रही है जबकि राज्य की शेष नौ सीट पर कांग्रेस किस्मत आजमा रही है।

हरियाणा की दस लोकसभा सीट के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया सोमवार को शुरू हुई। इन सीट पर 25 मई को मतदान होगा।

नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि छह मई है। नामांकन की जांच सात मई को की जाएगी और उम्मीदवार नौ मई तक अपना नामांकन वापस ले सकते हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad