Advertisement

हरियाणा : कांग्रेस बजट सत्र में खट्टर सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी

हरियाणा विधानसभा में विपक्ष के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने बुधवार को मनोहर लाल खट्टर सरकार पर सभी...
हरियाणा : कांग्रेस बजट सत्र में खट्टर सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी

हरियाणा विधानसभा में विपक्ष के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने बुधवार को मनोहर लाल खट्टर सरकार पर सभी मोर्चों पर विफल रहने का आरोप लगाया और कहा कि कांग्रेस आगामी बजट सत्र में सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी पार्टी सत्र के दौरान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)- जननायक जनता पार्टी (जजपा) सरकार के तहत कथित घोटालों सहित विभिन्न मुद्दों को उठाएगी।

यहां कांग्रेस विधायक दल की बैठक के बाद हुड्डा ने कहा, ‘‘हमने 20 फरवरी से शुरू होने वाले बजट सत्र में राज्य सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने का फैसला किया है।’’ उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार हर क्षेत्र में विफल रही है और हर वर्ग नाखुश है।

हुडा ने एक बयान में कहा, ‘‘कांग्रेस राज्य में बढ़ती बेरोजगारी, कौशल रोजगार निगम में अनियमितता, युवाओं को इजराइल में युद्ध क्षेत्र में भेजना, हरियाणा की भर्ती में बाहरी लोगों को प्राथमिकता देना, भर्ती घोटाले और ‘अग्निपथ’ योजना जैसे मुद्दों पर भी सरकार से जवाब मांगेगी।’’

उन्होंने कहा कि कांग्रेस जनता के हितों से जुड़े अन्य मुद्दे भी उठाएगी। हुड्डा ने कहा कि अलग-अलग मुद्दों पर विधायकों को जिम्मेदारियां सौंपी गई हैं और विधायकों की ओर से सदन में स्थगन और ध्यानाकर्षण प्रस्ताव दिये जायेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad