Advertisement

हरियाणा चुनाव: जेजेपी-आजाद समाज पार्टी गठबंधन ने 13 और उम्मीदवारों के नाम घोषित किए

जननायक जनता पार्टी-आजाद समाज पार्टी गठबंधन ने 5 अक्टूबर को होने वाले हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए...
हरियाणा चुनाव: जेजेपी-आजाद समाज पार्टी गठबंधन ने 13 और उम्मीदवारों के नाम घोषित किए

जननायक जनता पार्टी-आजाद समाज पार्टी गठबंधन ने 5 अक्टूबर को होने वाले हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए गुरुवार को अपनी छठी सूची में 13 और उम्मीदवारों के नाम घोषित किए, जिसमें वरिष्ठ नेता रमेश खटक को खरखौदा विधानसभा क्षेत्र से मैदान में उतारा गया है।

इन 13 सीटों में से एएसपी भिवानी, बहादुरगढ़, महेंद्रगढ़ और बादशाहपुर सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

सूची के अनुसार, सोनीपत में खरखौदा क्षेत्र के अलावा, जेजेपी ने करनाल, पानीपत शहरी, नरवाना, उकलाना, नारनौंद, लोहारू, नांगल चौधरी और बड़खल सीटों पर भी उम्मीदवार उतारे हैं।

दोनों सहयोगी दलों ने अब तक 90 सीटों में से 77 सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। इनमें से 61 उम्मीदवार जेजेपी के हैं। गुरुवार को नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख है।

बुधवार को गठबंधन ने चुनाव के लिए 34 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए। 4 सितंबर को इसने 19 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की, जिसमें पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला को उनकी उचाना कलां सीट से मैदान में उतारा गया।

जेजेपी ने दुष्‍यंत के भाई और वरिष्‍ठ नेता दिग्वियज सिंह चौटाला को मैदान में उतारा है। 

पूर्व सांसद अजय सिंह चौटाला के नेतृत्व वाली जेजेपी और चंद्रशेखर आजाद के नेतृत्व वाली आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) ने हाल ही में हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए अपने गठबंधन की घोषणा की और कहा कि जेजेपी 90 विधानसभा सीटों में से 70 पर चुनाव लड़ेगी, जबकि आजाद समाज पार्टी बाकी सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

हालांकि, बाद में दोनों पार्टियों ने रानिया विधानसभा सीट पर पूर्व मंत्री रणजीत सिंह चौटाला को समर्थन देने का फैसला किया, जिन्होंने टिकट न मिलने पर हाल ही में भाजपा छोड़ दी थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad