Advertisement

बीजेपी की सरकार आने के बाद से भारत में बढ़ रहा है नफरत और गुस्सा: राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा पर भय और नफरत...
बीजेपी की सरकार आने के बाद से भारत में बढ़ रहा है नफरत और गुस्सा: राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा पर भय और नफरत फैलाकर देश को कमजोर करने का आरोप लगाया और कहा कि केवल कांग्रेस ही देश को एकजुट कर सकती है और इसे प्रगति के पथ पर ले जा सकती है। 

रामलीला मैदान में 'मेहंगई पर हल्ला बोल' रैली में मोदी सरकार पर चौतरफा हमला करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार ने संसद में विपक्ष के बोलने का रास्ता बंद कर दिया है। उन्होंने कहा कि यही कारण है कि कांग्रेस पार्टी 'भारत जोड़ी यात्रा' शुरू कर रही है जो लोगों से सीधे बात करने और उनके मुद्दों पर चर्चा करने में मदद करेगी।

कांग्रेस नेता ने मोदी, भाजपा और आरएसएस पर भय और नफरत फैलाने और देश को कमजोर करने का आरोप लगाते हुए कहा कि इससे भारत को नहीं, बल्कि चीन और पाकिस्तान को फायदा होगा।

उन्होंने मोदी सरकार पर केवल दो बड़े उद्योगपतियों को रोजगार और लाभ देने में असमर्थ होने का आरोप लगाया, जो "प्रधानमंत्री के लिए 24 घंटे काम कर रहे हैं।" उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री भी इन दोनों उद्योगपतियों के लिए 24 घंटे काम कर रहे हैं।

गांधी ने कहा, "जब से केंद्र में भाजपा की सरकार आई है, देश में नफरत और गुस्सा बढ़ता जा रहा है। मीडिया, न्यायपालिका, चुनाव आयोग जैसे संस्थानों पर दबाव है और सरकार उन सभी पर हमला कर रही है।" 

गांधी ने कहा, "देश में फैलाई जा रही इस नफरत और डर से सिर्फ दो उद्योगपति लाभान्वित हो रहे हैं और भाजपा उनके फायदे के लिए काम कर रही है।"

उन्होंने जोरदार तालियों की गड़गड़ाहट के साथ कहा, "देश में महंगाई और बेरोजगारी का डर बढ़ रहा है और इससे नफरत भी बढ़ रही है। नफरत से देश को फायदा नहीं होता, बल्कि इससे देश कमजोर ही होता है।"

कांग्रेस नेता ने महंगाई और बेरोज़गारी के कारण बहुत सी कठिनाइयों का सामना कर रहे लोगों की दुर्दशा पर भी प्रकाश डाला, और कहा कि जब विपक्ष संसद में अपनी आवाज़ उठाने की कोशिश करता है, तो मोदी सरकार ऐसा करने की अनुमति नहीं देती है। उन्होंने कहा कि देश के हालात ऐसे हैं कि वह चाहे तो अपने युवाओं को रोजगार नहीं दे सकता.

गांधी ने यह भी आरोप लगाया कि तीन 'काले कृषि कानून' किसानों की मदद के लिए नहीं, बल्कि कुछ उद्योगपतियों को लाभ पहुंचाने के लिए लाए गए थे। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि 'भारत जोड़ी यात्रा' महत्वपूर्ण है क्योंकि पार्टी को सीधे लोगों के पास जाना है और उन्हें देश के बारे में सच्चाई बताना है और देश किस दिशा में जा रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad