Advertisement

हिमाचल कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने की बीजेपी की सराहना, दिया ये बड़ा बयान

संकटमोचक डीके शिवकुमार द्वारा हिमाचल प्रदेश का राजनीतिक संकट खत्म होने की घोषणा के एक दिन बाद, राज्य...
हिमाचल कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने की बीजेपी की सराहना, दिया ये बड़ा बयान

संकटमोचक डीके शिवकुमार द्वारा हिमाचल प्रदेश का राजनीतिक संकट खत्म होने की घोषणा के एक दिन बाद, राज्य कांग्रेस प्रमुख प्रतिभा सिंह ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का "काम" "हमसे बेहतर" है। यह दावा करते हुए कि भाजपा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देशों के अनुसार 'बहुत सारे काम करेगी', उन्होंने कहा कि कांग्रेस कमजोर स्थिति में है।

प्रतिभा सिंह की यह टिप्पणी उनके बेटे विक्रमादित्य सिंह द्वारा राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस के खिलाफ मतदान करने वाले बागी विधायकों से मुलाकात के कुछ घंटों बाद आई है। क्रॉस वोटिंग के कारण भाजपा को सत्तारूढ़ कांग्रेस को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा, जो राज्य विधानसभा में बहुमत में है।

उन्होंने एएनआई से कहा, "कांग्रेस में बहुत सी चीजें की जानी बाकी हैं...यह सच है कि बीजेपी का काम हमसे बेहतर है।" उन्होंने कहा, "पहले दिन से, मैं सीएम से कह रहा था कि हम आगामी चुनावों का सामना तभी कर पाएंगे जब वह संगठन को मजबूत करेंगे। यह हमारे लिए बहुत कठिन स्थिति है। हम जमीन पर बहुत सारी कठिनाइयां देख सकते हैं। पीएम मोदी के निर्देश पर बीजेपी बहुत कुछ करने जा रही है... हम वहां कमजोर स्थिति में हैं। मैंने उनसे बार-बार आग्रह किया कि हमें मजबूत होने की जरूरत है और पार्टी को संगठित करने की जरूरत है... मैं ये कह सकता हूं  यह कठिन समय है। फिर भी हमें चुनाव लड़ना है और जीतना है।"

क्रॉस वोटिंग के कारण छह विधायकों को सदन से अयोग्य घोषित कर दिया गया। सिंह ने कहा कि पार्टी आलाकमान उनके भाग्य का फैसला करेगा।  उन्होंने कहा, "वे (अदालत जाएंगे) और हर कोई न्याय के लिए लड़ता है...मुझे नहीं पता कि निर्देश क्या थे। वे भी इस फैसले से आहत हुए होंगे क्योंकि वे सभी कांग्रेस के लोग हैं और अपने अधिकारों के लिए लड़ रहे थे।"  

दूसरी तरफ, नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि सुखविंदर सिंह सुक्खू सरकार नहीं टिकेगी। उन्होंने हिमाचल प्रदेश में राजनीतिक संकट के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया।

  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad