Advertisement

"हर दस दिन में एक कार्यक्रम करूंगा, जिसमें कांग्रेसी नेताओं को भाजपा में शामिल होने का न्योता दिया जाएगा": हार्दिक पटेल

कांग्रेस के पूर्व नेता हार्दिक पटेल ने गुरुवार को भाजपा में शामिल होने से पहले कहा कि वह गुजरात में...

कांग्रेस के पूर्व नेता हार्दिक पटेल ने गुरुवार को भाजपा में शामिल होने से पहले कहा कि वह गुजरात में कांग्रेस नेताओं के लिए एक अभियान शुरू करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को विश्व का गौरव बताते हुए पटेल ने कहा कि भाजपा में शामिल होने के बाद वह हर 10 दिन में एक कार्यक्रम करेंगे जिसमें विधायकों सहित कांग्रेस नेताओं को भाजपा में शामिल होने के लिए कहा जाएगा।

उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा, "मेरा मानना है कि कांग्रेस पार्टी किसी भी तरह का काम नहीं करना चाहती है। मैं अन्य दलों के नेताओं से आग्रह करता हूं कि वे भाजपा में शामिल हों। पीएम मोदी पूरी दुनिया का गौरव हैं।" 

पिछले महीने कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले पटेल आज भाजपा में शामिल होंगे। विशेष रूप से, गांधीनगर में पार्टी कार्यालय के बाहर पटेल का भाजपा में स्वागत करने वाले पोस्टर लगाए गए  हैं। उन्होंने कहा, "आज मैं एक नया अध्याय शुरू कर रहा हूं। मैं एक छोटे सैनिक के रूप में काम करूंगा। मैंने कभी किसी पद के लिए किसी के सामने कोई मांग नहीं रखी। मैं काम करने के लिए भाजपा में शामिल हो रहा हूं।"

पटेल ने कहा, "जब लोग पीएम मोदी के नेतृत्व में देश में चल रहे विकास कार्यों से जुड़ रहे हैं तो मुझे भी ऐसा ही करना चाहिए।"  हार्दिक 2015 में राजनीतिक केंद्र के मंच पर पहुंचे जब उन्होंने पाटीदार आरक्षण का नेतृत्व किया। प्रारंभ में पटेल ने पाटीदार समुदाय को ओबीसी का दर्जा देने की मांग की थी, इसके बाद, इसे आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) के लिए आरक्षण की मांग में बदल दिया।

राज्य में राजनीतिक परिदृश्य पर उनके उदय ने तत्कालीन मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल को संकट में डाल दिया। 2016 में, आनंदीबेन पटेल ने अपने पद से इस्तीफे की घोषणा की।  2019 के लोकसभा चुनावों से पहले, पटेल राहुल गांधी की उपस्थिति में कांग्रेस में शामिल हो गए। तब उन्हें कार्यवाहक के रूप में नियुक्त किया गया था। हालांकि, उन्होंने कांग्रेस नेतृत्व पर महत्वपूर्ण निर्णय लेने के दौरान उन्हें दरकिनार करने का आरोप लगाया और अंततः 2022 में पार्टी छोड़ दी। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad