Advertisement

अगर 'इंडिया' गठबंधन सत्ता में आया तो एनआरसी और सीएए को निरस्त कर दिया जाएगा: ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा पर पूरे देश को "हिरासत शिविर" बनाने का आरोप लगाते हुए...
अगर 'इंडिया' गठबंधन सत्ता में आया तो एनआरसी और सीएए को निरस्त कर दिया जाएगा: ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा पर पूरे देश को "हिरासत शिविर" बनाने का आरोप लगाते हुए बुधवार को कहा कि अगर विपक्षी दल इंडिया केंद्र में सरकार बनाता है तो सीएए और एनआरसी को खत्म कर दिया जाएगा।

असम में चार टीएमसी उम्मीदवारों के समर्थन में यहां एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार सत्ता में लौटते हैं तो "कोई लोकतंत्र और चुनाव नहीं होगा"।

बनर्जी ने कहा, "उन्होंने (बीजेपी) पूरे देश को डिटेंशन कैंप बना दिया...मैंने अपने जीवन में इतना खतरनाक चुनाव कभी नहीं देखा।" उन्होंने जोर देकर कहा कि उनकी पार्टी टीएमसी सभी धर्मों से प्यार करती है और नहीं चाहती कि लोग धार्मिक आधार पर बंटें।

बनर्जी ने रैली में कहा, "अगर भारतीय गुट जीतता है, तो राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी), नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) और समान नागरिक संहिता नहीं होगी। हम सभी भेदभावपूर्ण कानूनों को रद्द कर देंगे।"

उन्होंने लोगों से लोकसभा चुनाव में असम में सभी चार तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवारों के लिए वोट करने की अपील की और घोषणा की कि उनकी पार्टी 2026 के राज्य चुनावों में सभी 126 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

बनर्जी ने कहा, "यह सिर्फ एक ट्रेलर है और फाइनल अभी बाकी है। मैं फिर आऊंगा।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad