Advertisement

त्रिपुरा चुनाव : करात बोले- वाम-कांग्रेस गठबंधन सत्ता में आया तो सबसे पहले पुरानी पेंशन योजना लागू करेगा

सीपीआई (एम) के वरिष्ठ नेता प्रकाश करात ने कहा कि त्रिपुरा में सत्ता में आने पर वाम-कांग्रेस गठबंधन का...
त्रिपुरा चुनाव : करात बोले- वाम-कांग्रेस गठबंधन सत्ता में आया तो सबसे पहले पुरानी पेंशन योजना लागू करेगा

सीपीआई (एम) के वरिष्ठ नेता प्रकाश करात ने कहा कि त्रिपुरा में सत्ता में आने पर वाम-कांग्रेस गठबंधन का पहला फैसला पुरानी पेंशन योजना को फिर से शुरू करना होगा।

रविवार को पश्चिम त्रिपुरा जिले के खैरपुर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि नई पेंशन योजना त्रिपुरा में तब तक लागू नहीं की गई जब तक राज्य में वाम मोर्चा सरकार सत्ता में थी।

उन्होंने कहा, "यह भाजपा ही थी जिसने 2018 में सत्ता में आने के बाद राज्य में नई पेंशन योजना शुरू की।"

माकपा पोलित ब्यूरो सदस्य ने कहा कि वाम-कांग्रेस सत्ता में आने के बाद जो पहला फैसला लेगी, वह है पुरानी पेंशन योजना को वापस लाना।

उन्होंने कहा, "हिमाचल प्रदेश में, कांग्रेस ने चुनाव जीता और कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना को फिर से पेश किया, जैसा कि उसने वादा किया था। त्रिपुरा में, अगर वाम-कांग्रेस अगली सरकार बनाती है, तो वही किया जाएगा।"

वाम मोर्चा और कांग्रेस ने त्रिपुरा में 1.88 लाख राज्य सरकार के कर्मचारियों को लुभाने के प्रयास में पुरानी पेंशन योजना को फिर से शुरू करने का वादा किया है।

यह आरोप लगाते हुए कि भाजपा पूर्वोत्तर राज्य में विफल रही है, करात ने कहा, "जनवरी 2020 और दिसंबर 2022 के बीच 707 बलात्कार के मामलों के साथ राज्य में कानून और व्यवस्था की स्थिति खराब हो गई है। राज्य ने महिलाओं के खिलाफ अपराध में बदनामी की है।"

माकपा नेता ने आरोप लगाया कि भाजपा चुनाव जीतने के लिए बड़ी रकम खर्च कर रही है।

उन्होंने कहा, "भाजपा जिस तरह से पैसा खर्च कर रही है, उससे लोगों को सतर्क रहना चाहिए।"

यह कहते हुए कि त्रिपुरा जैसे छोटे राज्य में विपक्षी गठबंधन की जीत का राष्ट्रीय प्रभाव है, करात ने कहा, "यह निश्चित रूप से लोकतंत्र और धर्मनिरपेक्षता की रक्षा के लिए देशव्यापी आंदोलन को बढ़ावा देगा, जो अब खतरे में हैं।"

कांग्रेस महासचिव मुकुल वासनिक और खैरपुर विधानसभा से चुनाव लड़ रहे सीपीएम नेता पबित्रा कार ने भी रैली को संबोधित किया। मतदान 16 फरवरी को होगा और वोटों की गिनती 2 मार्च को होगी।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad