Advertisement

‘इंडिया’ गठबंधन के दलों ने गोवा में चुनावी अभियान शुरू किया, भाजपा पर हमला बोला

विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ से जुड़े दलों के नेताओं ने लोकसभा चुनाव के लिए मंगलवार को गोवा में अपना...
‘इंडिया’ गठबंधन के दलों ने गोवा में चुनावी अभियान शुरू किया, भाजपा पर हमला बोला

विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ से जुड़े दलों के नेताओं ने लोकसभा चुनाव के लिए मंगलवार को गोवा में अपना अभियान शुरू किया और भाजपा पर लोगों को धार्मिक और जाति के आधार पर बांटने की कोशिश करने का आरोप लगाया।

इस तटीय राज्य में लोकसभा की दो सीट - उत्तर गोवा और दक्षिण गोवा - हैं। दोनों सीट पर तीसरे चरण में सात मई को मतदान होगा।

‘इंडिया’ गठबंधन के नेताओं ने दो जिलों में शहीदों के स्मारकों पर श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद चुनावी अभियान की शुरुआत की। इस दौरान गोवा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अमित पाटकर, आम आदमी पार्टी की गोवा इकाई के प्रमुख अमित पालेकर, विपक्ष के नेता यूरी अलेमाओ, विधायक अल्टोन डी कोस्टा, कार्लोस फरेरा और क्रूज सिल्वा मौजूद थे।

गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी) के महासचिव दुर्गादास कामत, राकांपा (शरदचंद्र पवार) के प्रदेश अध्यक्ष जोस फिलिप डिसूजा और शिवसेना (यूबीटी) के गोवा प्रमुख जितेश कामत चुनाव अभियान में शामिल हुए।

‘इंडिया’ गठबंधन के उम्मीदवार रमाकांत खलप (उत्तर गोवा) और वी. फर्नांडिस (दक्षिण गोवा) ने भी प्रचार में हिस्सा लिया। दोनों उम्मीदवार कांग्रेस नेता हैं।

कांग्रेस नेता पाटकर ने एक सभा को संबोधित करते हुए उत्तर गोवा के भाजपा सांसद श्रीपद नाइक पर क्षेत्र की अनदेखी करने का आरोप लगाया और दावा किया कि वह निर्वाचन क्षेत्र को 15 साल पीछे ले गए हैं।

उन्होंने उम्मीद जताई कि निर्वाचन क्षेत्र में भाजपा के ‘‘निराशाजनक प्रदर्शन’’ को देखते हुए मतदाता ‘इंडिया’ गठबंधन के साथ खड़े रहेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad