Advertisement

जेडीयू को दोनों गठबंधनों द्वारा लुभाया जा रहा है, लेकिन वह एनडीए के साथ ही रहेगी: बिहार के मंत्री

बिहार के मंत्री और जदयू के वरिष्ठ नेता विजय कुमार चौधरी ने बुधवार को कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली...
जेडीयू को दोनों गठबंधनों द्वारा लुभाया जा रहा है, लेकिन वह एनडीए के साथ ही रहेगी: बिहार के मंत्री

बिहार के मंत्री और जदयू के वरिष्ठ नेता विजय कुमार चौधरी ने बुधवार को कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली पार्टी को एनडीए और इंडिया दोनों गुट लुभा रहे हैं, लेकिन वह भाजपा के नेतृत्व वाले गठबंधन के साथ बने रहेंगे।

पटना में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए जदयू के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि पार्टी बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की अपनी मांग पर कायम रहेगी।

भाजपा के लोकसभा में अपने दम पर बहुमत हासिल करने में विफल रहने के बाद जद (यू) और टीडीपी सरकार बनाने के केंद्र में आ गए हैं।

राज्य के संसदीय कार्य मंत्री चौधरी ने कहा, "हर गठबंधन चाहता है कि हम उनके साथ हों। लेकिन हम एनडीए का हिस्सा हैं और उसके साथ बने रहेंगे। नीतीश जी बिहार में एनडीए के नेता हैं और हम एकजुट होकर 2025 का विधानसभा चुनाव भी लड़ेंगे।" 

मुख्यमंत्री के करीबी माने जाने वाले चौधरी ने कहा, "लेकिन बिहार की वित्तीय स्थिति और अर्थव्यवस्था से संबंधित कुछ मांगें हैं जिन्हें केंद्र द्वारा संबोधित करने की आवश्यकता है। बिहार अपने वित्त का प्रबंधन स्वयं कर रहा है। हम देश के सबसे गरीब राज्यों में से हैं। विशेष राज्य का दर्जा और विशेष राज्य की हमारी मांग है। राज्य के लिए पैकेज उचित है और इसे पूरा किया जाना चाहिए।''

इस बीच, कुमार दिन में होने वाली एनडीए की बैठक में हिस्सा लेने के लिए दिल्ली पहुंच गए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad