Advertisement

झारखंड: मंत्री आलमगीर आलम को ईडी ने गिरफ्तार किया

कांग्रेस विधायक दल के नेता और राज्य के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम को लंबी पूछताछ के बाद ईडी ने आज...
झारखंड: मंत्री आलमगीर आलम को ईडी ने गिरफ्तार किया

कांग्रेस विधायक दल के नेता और राज्य के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम को लंबी पूछताछ के बाद ईडी ने आज बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। मंगलवार को ईडी ने करीब नौ घंटे पूछताछ के बाद आज भी करीब सात घंटे ईडी के दफ्तर में पूछताछ की। उसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

बता दें कि टेंडर कमीशन घोटाला और उससे संबंधित मनी लांड्रिंग मामले में मंत्री आलमगीर आलम के आप्त सचिव संजीव लाल और संजीव लाल के निजी नौकर के आवास पर 6 मई को रेड कर ईडी ने 35 करोड़ से  नकद बरामद किया था। उसी सिलसिले में पूछताछ के बाद मंत्री आलमगीर आलम को गिरफ्तार किया गया। उनके आप्त सचिव संजीव लाल के प्रोजेक्ट भवन स्थित चैंबर से भी 2 लाख रुपये कैश बरामद किये थे। बरामदगी के बाद ईडी ने आलमगीर आलम को 12 मई को समन भेज 14 मई को ईडी ऑफिस पूछताछ के लिए बुलाया था। 

आलमगीर आलम ने नोटिस मिलने के बाद कहा था कि वह ईडी के सवालों का जवाब देंगे। पीएस संजीव लाल के बारे में पूछने के बारे में आलमगीर ने कहा था कि लाल इससे पहले भी दो-तीन विधायकों के साथ काम कर चुके हैं। उनके अनुभव के आधार पर उन्होंने अपना पीएस बनाया था। टेंडर घोटाला और मनी लौंड्रिग के सिलसिले में विभाग के मुख्य अभियंता वीरेंद्र राम सहित कुछ और लोगों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। नौ मई और 14 मई को संजीव लाल की पत्नी से भी ईडी बरामद राशि आदि के बारे में पूछताछ कर चुकी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad