Advertisement

कमलनाथ ने दी चुनौती, राहुल गांधी के साथ धर्म पर बहस करे बीजेपी और आरएसएस

मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और...
कमलनाथ ने दी चुनौती, राहुल गांधी के साथ धर्म पर बहस करे बीजेपी और आरएसएस

मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और विश्व हिंदू परिषद के नेताओं से राहुल गांधी के साथ धर्म और अध्यात्म पर चर्चा करने को कहा।

राजस्थान में प्रवेश करने से पहले भारत जोड़ो यात्रा के मध्य प्रदेश चरण के अंतिम दिन आगर मालवा जिले के सोयतकलां शहर में पत्रकारों से बात करते हुए, नाथ ने कहा कि एक संभावना है कि गांधी देश में "पूर्व से पश्चिम" से एक और यात्रा शुरू कर सकते हैं।
        
गांधी ने 7 सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से यात्रा, एक जन संपर्क पहल शुरू की। पैदल मार्च अगले महीने के अंत तक जम्मू और कश्मीर पहुंचेगा और वहां समाप्त होगा।
        
मप्र में यात्रा के दौरान, गांधी ने उज्जैन में प्रसिद्ध भगवान महाकाल मंदिर का दौरा किया और खंडवा जिले के ओंकारेश्वर मंदिर में भी पूजा की।
         
पैदल मार्च के दौरान अपने भाषणों में गांधी द्वारा धर्म और आध्यात्मिकता पर ध्यान केंद्रित करने के बारे में पूछे जाने पर, नाथ ने कहा, "मैं भाजपा, आरएसएस और वीएचपी नेताओं को चुनौती देता हूं कि वे मीडियाकर्मियों के सामने धर्म और आध्यात्मिकता के मुद्दों पर गांधी के साथ चर्चा करें।"
        
मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने दावा किया कि चर्चा से साबित होगा कि गांधी को इन व्यक्तियों की तुलना में धर्म और आध्यात्मिकता के बारे में अधिक ज्ञान है। उन्होंने कहा कि गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का मुख्य उद्देश्य देश के संविधान और संस्कृति को बचाना है।
        
राज्य कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि यात्रा पहली बार हिंदी भाषी क्षेत्र में दाखिल हुई और इसे लोगों से भारी प्रतिक्रिया मिली है। नाथ ने दावा किया कि पैदल मार्च ने लोगों के बीच गांधी की छवि को सुधारने में मदद की है, जिसे भाजपा ने पिछले आठ वर्षों में सोशल मीडिया के माध्यम से "विकृत" किया।
         

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad