Advertisement

कभी केजरीवाल ने शराब के खिलाफ उठाई थी आवाज, आज अपने कर्मों की वजह से हुए गिरफ्तार: अन्ना हजारे

एक दशक पहले भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन का चेहरा बन चुके सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने शुक्रवार को...
कभी केजरीवाल ने शराब के खिलाफ उठाई थी आवाज, आज अपने कर्मों की वजह से हुए गिरफ्तार: अन्ना हजारे

एक दशक पहले भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन का चेहरा बन चुके सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने उत्पाद शुल्क नीति मामले में गिरफ्तार अरविंद केजरीवाल को ऐसी नीति बनाने से दूर रहने की चेतावनी दी थी।

2010 की शुरुआत में केजरीवाल के साथ लोकपाल आंदोलन का नेतृत्व करने वाले हजारे ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री को उनके अपने कार्यों के कारण प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार किया था।

हजारे ने महाराष्ट्र में अपने गांव रालेगण सिद्धि में पीटीआई से बात करते हुए कहा, "मैंने उनसे कहा था कि हमारा काम उत्पाद शुल्क नीति बनाना नहीं है। यहां तक कि एक छोटा बच्चा भी जानता है कि शराब खराब है। मैंने उनसे इस (आबकारी नीति) मुद्दे से दूर रहने के लिए कहा था। लेकिन वह आगे बढ़े और नीति बनाई।" 

उन्होंने कहा, "उसने सोचा कि वह अधिक पैसा कमाएगा और इसीलिए उसने यह नीति बनाई। मुझे दुख हुआ और मैंने उसे दो बार लिखा। मुझे दुख हुआ कि केजरीवाल जैसा व्यक्ति, जिसने कभी मेरे साथ काम किया और शराब के खिलाफ हमारी आवाज उठाई, अब उत्पाद शुल्क नीति बनाई। 

हजारे ने कहा, "उन्हें उनके कृत्यों के कारण गिरफ्तार किया गया। अगर उन्होंने कुछ नहीं किया होता तो उनके गिरफ्तार होने का सवाल ही नहीं था। अब कानून अपना काम करेगा और सरकार जरूरी कदम उठाएगी।"

गुरुवार रात को उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तारी के बाद केजरीवाल ने मध्य दिल्ली में ईडी कार्यालय में रात बिताई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad