Advertisement

केजरीवाल को जेल में नहीं दिया जा रहा है इंसुलिन? एलजी ने अधिकारियों से मांगी रिपोर्ट

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को राउज एवेन्यू कोर्ट में याचिका दायर कर...
केजरीवाल को जेल में नहीं दिया जा रहा है इंसुलिन? एलजी ने अधिकारियों से मांगी रिपोर्ट

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को राउज एवेन्यू कोर्ट में याचिका दायर कर अधिकारियों से जेल में इंसुलिन उपलब्ध कराने का अनुरोध किया। आम आदमी पार्टी ने कहा कि कोर्ट अरविंद केजरीवाल की याचिका पर दोपहर 2 बजे सुनवाई करेगी। अरविंद केजरीवाल ने अपने सुगर और हाई बीपी स्तर में उतार-चढ़ाव के संबंध में रोजाना 15 मिनट के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये डॉक्टर से परामर्श करने की अनुमति मांगी है। 

लाइव लॉ की रिपोर्ट के अनुसार, वह अपनी पत्नी को भी वीडियो कॉन्फ्रेंस में शामिल होने और मौजूद रहने की अनुमति चाहते हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि न्यायिक हिरासत के बाद से, उनका सुगर लेवल खतरनाक हो गया है। यह उनके स्वास्थ्य के लिए जोखिम पैदा कर रहा है। यह घटनाक्रम ऐसे समय में हुआ है जब दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने गुरुवार को जेल महानिदेशक से आप के उन आरोपों पर तथ्यात्मक रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा है, जिसमें कहा गया है कि अरविंद केजरीवाल को तिहाड़ जेल में इंसुलिन उपलब्ध नहीं कराया जा रहा है।

एलजी का यह आदेश दिल्ली की कैबिनेट मंत्री आतिशी द्वारा लगाए गए उस आरोप के बाद आया है जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि मुख्यमंत्री को जेल में घर का बना खाना और इंसुलिन न देकर उनकी हत्या की साजिश रची जा रही है। आबकारी नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने मुख्यमंत्री को गिरफ्तार किया है। जेल अधिकारियों ने इस आरोप को खारिज कर दिया है। 

राज निवास ने कहा है कि एलजी वीके सक्सेना ने मंत्रियों और आप नेताओं के बयानों पर आधारित रिपोर्टों पर गंभीर चिंता व्यक्त की है, जिसमें जेल में बंद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को इंसुलिन न दिए जाने और उनके खिलाफ कथित "साजिश" का आरोप लगाया गया है।" राज निवास ने एक्स पर कई पोस्ट में कहा, "हालाँकि जेल एक हस्तांतरित विषय के रूप में सीधे और पूरी तरह से आप सरकार के अधीन आता है, लेकिन एलजी ने आश्वासन दिया है कि सीएम के स्वास्थ्य के संबंध में कोई ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad