Advertisement

केशव प्रसाद मौर्य बन सकते हैं यूपी बीजेपी अध्यक्ष, बोले-पार्टी के निर्देशों का पालन करूँगा

उत्तर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नियुक्त किए जाने की अटकलों के बीच उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने...
केशव प्रसाद मौर्य बन सकते हैं यूपी बीजेपी अध्यक्ष, बोले-पार्टी के निर्देशों का पालन करूँगा

उत्तर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नियुक्त किए जाने की अटकलों के बीच उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बुधवार को कहा कि उन्हें संगठन से जो भी निर्देश मिलेगा वह उनका पालन करेंगे। उत्तर प्रदेश कैबिनेट में मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने इससे पहले राज्य भाजपा अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया था। मौर्य ने यहां संवाददाताओं से कहा, "संगठन सरकार से बड़ा है और मुझे जो भी आदेश मिलेगा मैं उसका सम्मान करूंगा।"

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा उनकी मां है और मां से ऊपर कोई नहीं हो सकता। एक प्रभावशाली ओबीसी नेता, मौर्य ने 2017 के यूपी विधानसभा चुनावों के दौरान उत्तर प्रदेश भाजपा प्रमुख के रूप में कार्य किया था। मौर्य को हाल ही में स्वतंत्र देव सिंह के स्थान पर विधान परिषद में पार्टी विधायक दल का नेता नियुक्त किया गया था। गांधी परिवार पर निशाना साधते हुए मौर्य ने कहा कि वह अमेठी को अपनी जागीर मानता है लेकिन इसके विकास के बारे में कभी नहीं सोचा।

उन्होंने कहा, "कांग्रेस के शासन में यहां (अमेठी) भ्रष्टाचार चरम पर था।" जब से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) केंद्र और उत्तर प्रदेश में सत्ता में आई है, देश और राज्य दोनों में तेजी से विकास हुआ है। उन्होंने कहा, मैं कह सकता हूं कि अमेठी के विकास के लिए धन की कोई कमी नहीं है। ज्ञानवापी मस्जिद मामले के बारे में पूछे जाने पर, डिप्टी सीएम ने कहा, "मैं कह सकता हूं कि यह सच है कि औरंगजेब ने अपने शासन के दौरान मंदिरों को नष्ट कर दिया और लोगों की भावनाओं को आहत किया।"

उन्होंने कहा, "लेकिन मामला अदालत में लंबित है। जैसे हमने राम मंदिर मामले में अदालत के फैसले का सम्मान किया, वैसे ही हमें वाराणसी के फैसले का भी इंतजार करना चाहिए।"  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad