Advertisement

खिचड़ी घोटाला: ईडी ने शिवसेना (यूबीटी) उम्मीदवार को नया समन जारी किया

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कोविड-19 अवधि के दौरान प्रवासियों को 'खिचड़ी' के वितरण में कथित अनियमितताओं से...
खिचड़ी घोटाला: ईडी ने शिवसेना (यूबीटी) उम्मीदवार को नया समन जारी किया

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कोविड-19 अवधि के दौरान प्रवासियों को 'खिचड़ी' के वितरण में कथित अनियमितताओं से जुड़े धनशोधन मामले में शिवसेना (यूबीटी) के लोकसभा उम्मीदवार अमोल कीर्तिकर को पूछताछ के लिए नया समन जारी किया है। आधिकारिक सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

कीर्तिकर को आठ अप्रैल को यहां संघीय एजेंसी के सामने पेश होने के लिए कहा गया है। पहले उन्हें 27 मार्च को पेश होने के लिए कहा गया था, जिस दिन उनकी पार्टी ने मुंबई उत्तर-पश्चिम सीट से चुनाव लड़ने के लिए उनके नाम की घोषणा की थी। कीर्तिकर की विधिक टीम ने पिछली बार उनकी आधिकारिक व्यस्तताओं का हवाला देते हुए समन को स्थगित करने का अनुरोध किया था। अमोल कीर्तिकर के पिता एवं वरिष्ठ नेता गजानन कीर्तिकर अब शिवसेना के एकनाथ शिंदे (महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री) गुट के साथ हैं और उक्त सीट से मौजूदा सांसद भी हैं।
 
सूत्रों के मुताबिक, एजेंसी कथित 'खिचड़ी' घोटाले में हुए कुछ वित्तीय लेनदेन के संबंध में अमोल कीर्तिकर से पूछताछ करना चाहती है। ईडी ने इस साल की शुरुआत में इस मामले में शिवसेना (यूबीटी) गुट के एक पदाधिकारी सूरज चव्हाण को गिरफ्तार किया था। एजेंसी ने इस मामले में शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) गुट के नेता संजय राउत के छोटे भाई संदीप राउत से भी पूछताछ की थी।

धनशोधन का मामला मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) की एक प्राथमिकी से उपजा है। पुलिस के अनुसार, कोविड-19 के दौरान प्रवासियों को 'खिचड़ी' उपलब्ध कराने के लिए बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) द्वारा ठेका देते समय कथित अनियमितताएं हुईं। इस मामले में ईओडब्ल्यू ने अमोल कीर्तिकर से पूछताछ की थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad