Advertisement

लालू यादव की हुंकार- ‘इंडिया’ गठबंधन प्रधानमंत्री मोदी को सत्ता से बाहर कर देगा

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने सोमवार को कहा कि विपक्षी दलों का गठबंधन ‘इंडिया’...
लालू यादव की हुंकार- ‘इंडिया’ गठबंधन प्रधानमंत्री मोदी को सत्ता से बाहर कर देगा

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने सोमवार को कहा कि विपक्षी दलों का गठबंधन ‘इंडिया’ अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को सत्ता से बाहर कर देगा। गठबंधन की मंगलवार को दिल्ली में होने वाली बैठक में शिरकत करने के लिए राष्ट्रीय राजधानी जाने के वास्ते अपने बेटे और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के साथ पटना हवाईअड्डे पहुंचे प्रसाद ने पत्रकारों से कहा कि गठबंधन की बैठक में सहयोगी एक साथ बैठेंगे और 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए रणनीति तैयार करेंगे।

मोदी के फिर से सत्ता में लौटने के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दावे को लेकर पूछे गए सवाल पर प्रसाद ने नाराजगी भरे लहजे में कहा, "रोज यही बात पूछते हैं। क्या है नरेन्द्र मोदी? आएंगे तो आएं।" उन्होंने कहा, “‘इंडिया’ गठबंधन की बैठक है । हम लोग जा रहे हैं । मिलकर लड़ेंगे और इनको हटाएंगे ।’ वह ‘मोदी की गारंटी’ वाक्य पर टिप्पणी कर रहे थे।

इस बीच, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने प्रसाद के बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, "लालू जी मजाक कर रहे हैं। उन्हें गिनती याद आ गई होगी कि उन्होंने कितनी बार चुनावी हार का स्वाद चखा है। बिहार में उन्हें अपराधियों को संरक्षण देने वाले के तौर पर और भ्रष्टाचार के लिए याद किया जाता है और इसी वजह से उन्हें चारा घोटाला मामलों में दोषी ठहराया गया है।"

उन्होंने आरोप लगाया, “राजद वर्तमान में वैध तरीकों से नहीं, बल्कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के विश्वासघात के कारण सत्ता में है। जद (यू) और राजद दोनों को बिहार के लोग दंडित करेंगे।" चौधरी ने कहा कि कुमार की पार्टी जद (यू) ने भाजपा के साथ मिलकर पिछला विधानसभा चुनाव लड़ा था, लेकिन उन्होंने जनादेश को धोखा दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad