Advertisement

लोकसभा चुनाव: कांग्रेस की केरल इकाई ने राहुल गांधी से वायनाड से चुनाव लड़ने का किया आग्रह

कांग्रेस की केरल इकाई ने बुधवार को कहा कि पार्टी नेतृत्व ने पूर्व एआईसीसी प्रमुख राहुल गांधी से आगामी...
लोकसभा चुनाव: कांग्रेस की केरल इकाई ने राहुल गांधी से वायनाड से चुनाव लड़ने का किया आग्रह

कांग्रेस की केरल इकाई ने बुधवार को कहा कि पार्टी नेतृत्व ने पूर्व एआईसीसी प्रमुख राहुल गांधी से आगामी आम चुनावों में वायनाड से चुनाव लड़ने का आग्रह किया है, जिसका वह वर्तमान में लोकसभा में प्रतिनिधित्व करते हैं।

यह संकेत देते हुए कि गांधी के निर्वाचन क्षेत्र पर अभी अंतिम निर्णय लिया जाना बाकी है, राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता वी डी सतीसन ने कहा कि पार्टी का राष्ट्रीय नेतृत्व और केंद्रीय चुनाव समिति इस संबंध में फैसला करेगी।

उन्होंने कहा कि पार्टी की राज्य इकाई ने राष्ट्रीय नेतृत्व से पुरजोर मांग की कि गांधी वायनाड से चुनाव लड़ें। सतीसन ने कहा, "कांग्रेस पार्टी की केरल इकाई, न केवल केपीसीसी बल्कि पूरे यूडीएफ ने मांग की है कि वह वायनाड से चुनाव लड़ें।"

जब पत्रकारों ने बताया कि सीपीआई के राष्ट्रीय नेता एनी राजा इस सीट से चुनाव लड़ेंगे, तो उन्होंने कहा कि हालांकि कांग्रेस और वामपंथी दल राष्ट्रीय स्तर पर भारत गठबंधन के सदस्य हैं, लेकिन केरल से चुनाव लड़ते समय इससे कोई फर्क नहीं पड़ता।

उन्होंने कहा, "केरल में राजनीतिक स्थिति अलग है। यह बात हर कोई जानता है।" विपक्ष के नेता ने यह भी बताया कि पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान भी सीपीआई राष्ट्रीय स्तर पर कांग्रेस के साथ थी।

उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस, डीएमके, सीपीआई और सीपीआई (एम) ने पिछला आम चुनाव तमिलनाडु में एक साथ लड़ा था और यहां तक कि मार्क्सवादी पार्टी के दो सांसदों ने भी वहां राहुल गांधी के पोस्टर के साथ वोट मांगे थे।

उन्होंने पूछा, "अगर तमिलनाडु में ऐसा कुछ हुआ होता, तो क्या सीपीआई (एम) के उम्मीदवार केरल में भी ऐसा ही करते?" गौरतलब है कि गांधी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में वायनाड से चार लाख से अधिक वोटों के भारी बहुमत से जीत हासिल की।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad