Advertisement

लोकसभा चुनाव: किशन रेड्डी और ओवैसी ने नामांकन किया दाखिल

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तेलंगाना इकाई के प्रमुख जी किशन रेड्डी और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल...
लोकसभा चुनाव: किशन रेड्डी और ओवैसी ने नामांकन किया दाखिल

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तेलंगाना इकाई के प्रमुख जी किशन रेड्डी और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी समेत अन्य ने 13 मई के लोकसभा चुनाव के लिए शुक्रवार को नामांकन दाखिल किया। रेड्डी द्वारा रिटर्निंग ऑफिसर के पास सिकंदराबाद निर्वाचन क्षेत्र के लिए अपना नामांकन दाखिल करने से पहले भाजपा के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह ने एक रैली को संबोधित किया।

ओवैसी ने मक्का मस्जिद में शुक्रवार की नमाज अदा की और विशाल जुलूस का नेतृत्व करते हुए हैदराबाद सीट के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल करने पहुंचे। इस सीट पर औवेसी का मुकाबला भाजपा नेता माधवी लता से होगा। 

कांग्रेस उम्मीदवार वामशी चंद रेड्डी ने महबूबनगर क्षेत्र के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। उनके नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने एक रैली को संबोधित किया। वामशी चंद ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि रेवंत रेड्डी उस समय मौजूद थे जब उनका नामांकन पत्र अधिकारियों को सौंपा गया।

केंद्रीय मंत्री और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष किशन रेड्डी ने एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि तेलंगाना में कांग्रेस को चुनावी वादों को पूरा किए बिना वोट मांगने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है, जबकि भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की राज्य में कोई प्रासंगिकता नहीं है।

रेड्डी ने कहा, ‘‘हो सकता है बीआरएस तेलंगाना में एक सीट जीत जाए, लेकिन इसका कोई फायदा नहीं है। उसे एक भी सीट न मिले, तो भी तेलंगाना को कोई नुकसान नहीं होगा। तेलंगाना में बीआरएस युग समाप्त हो गया है।’’

राज्य में भाजपा को कांग्रेस का एकमात्र विकल्प बताते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पार्टी यह सुनिश्चित करने के लिए कांग्रेस सरकार के खिलाफ अपनी लड़ाई तेज करेगी कि वह सभी चुनावी वादों को पूरा करे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad