Advertisement

लोकसभा चुनाव: सपा प्रत्याशी डिंपल यादव ने दाखिल किया नामांकन, मैनपुरी से लड़ेंगी चुनाव

समाजवादी पार्टी (सपा) की नेता डिंपल यादव ने मंगलवार को मैनपुरी लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल...
लोकसभा चुनाव: सपा प्रत्याशी डिंपल यादव ने दाखिल किया नामांकन, मैनपुरी से लड़ेंगी चुनाव

समाजवादी पार्टी (सपा) की नेता डिंपल यादव ने मंगलवार को मैनपुरी लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। मैनपुरी की मौजूदा सांसद डिंपल के साथ सपा प्रमुख और उनके पति अखिलेश यादव और पार्टी के वरिष्ठ नेता शिवपाल सिंह यादव और राम गोपाल यादव भी थे। नामांकन से पहले डिंपल अपने ससुर मुलायम सिंह यादव के समाधि स्थल पहुंचीं और पुष्प अर्पित किया। नामांकन के वक्त भारी संख्या में सपा कार्यकर्ता डिंपल यादव के साथ मौजूद रहे। 

मैनपुरी में सात चरणों में होने वाले लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में 7 मई को मतदान होगा। डिंपल यादव ने 2022 के लोकसभा उपचुनाव में मैनपुरी सीट जीती है। यह सीट सपा संरक्षक और अपने ससुर मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद खाली हुई थी। सपा नेता का मुकाबला भाजपा उम्मीदवार जयवीर सिंह और बसपा के शिव प्रसाद यादव से है।

इससे पहले कल समाजवादी पार्टी (सपा) के उम्मीदवार आदित्य यादव और अक्षय यादव ने क्रमश: बदायूं और फिरोजाबाद लोकसभा सीटों से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। आदित्य बदायूं सीट पर अपने पिता शिवपाल यादव की जगह सपा उम्मीदवार के तौर पर मैदान में उतरे हैं। इससे पहले उन्होंने भगवान शिव के बीरू आबादी मंदिर और नगला मंदिर समेत कई मंदिरों में जाकर अपनी जीत के लिए प्रार्थना की। वह छोटे सरकार की दरगाह भी गए। 

मीडिया से बातचीत में आदित्य ने कहा कि लोगों ने समाजवादी पार्टी पर भरोसा जताया है और इस बार पार्टी बुदुआन से विजयी होगी। 2019 के चुनावों के बारे में पूछे जाने पर जिसमें सपा को भाजपा ने हराया था, उन्होंने कहा कि उस समय चुनावों को लेकर “कई संदेह और सवाल” थे, लेकिन इस बार सभी भाजपा की हार सुनिश्चित करेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad