Advertisement

लोकसभा चुनाव वंशवादी राजनीति और भ्रष्टाचार बनाम विकास की लड़ाई होगी: नड्डा

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव एक तरफ वंशवादी राजनीति...
लोकसभा चुनाव वंशवादी राजनीति और भ्रष्टाचार बनाम विकास की लड़ाई होगी: नड्डा

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव एक तरफ वंशवादी राजनीति और भ्रष्टाचार और दूसरी तरफ विकास के बीच लड़ाई होगी।

बुधवार को महानगर की अपनी यात्रा के दौरान मुंबई के पश्चिमी उपनगरों के पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए, नड्डा ने कहा कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में, भारत दुनिया की पांचवीं से तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने की राह पर है। भाजपा विरोधी विपक्षी दलों पर हमला करते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि वे या तो वंशवादी हैं या भ्रष्टाचार में डूबे हुए हैं।

नड्डा ने कहा, "आपको मतदाताओं तक पहुंचना होगा और नए जनादेश (केंद्र में भाजपा के लिए) के लिए उनका समर्थन मांगना होगा। पिछले दस वर्षों में पहली बार मतदाताओं ने केवल विकास देखा है, पिछली सरकारों की तरह भ्रष्टाचार नहीं।"

उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव, जो अप्रैल-मई में होने की संभावना है, एक तरफ वंशवादी राजनीति और भ्रष्टाचार और दूसरी तरफ विकास के बीच लड़ाई होगी। नड्डा ने कहा कि वंशवादी राजनीति और भ्रष्टाचार विनाश की ओर ले जाएगा और भाजपा के विकास एजेंडे पर प्रकाश डाला।

इससे पहले दिन में, नड्डा ने मुंबई के सभी 36 विधानसभा क्षेत्रों के भाजपा पदाधिकारियों के अलावा महानगर के पार्टी सांसदों और विधायकों से मुलाकात की। अपने संबोधन में, नड्डा ने मुंबई के भाजपा नेताओं से यह सुनिश्चित करने को कहा कि पार्टी की विचारधारा समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे और उनसे भगवा दल और उसकी सरकार पर विपक्ष के हमलों का करारा जवाब देने का आग्रह किया।

उन्होंने भाजपा नेताओं को बड़े पैमाने पर सोशल मीडिया का उपयोग करने और जनहित के मुद्दों पर प्रमुख हस्तियों का समर्थन लेने की सलाह दी। राष्ट्रीय चुनाव की तैयारियों के तहत नड्डा ने मुंबई में सभी छह लोकसभा क्षेत्रों के लिए चुनाव प्रबंधन समिति की बैठकों की भी अध्यक्षता की।

2019 के लोकसभा चुनावों में, भाजपा और उसकी तत्कालीन सहयोगी, अविभाजित शिवसेना ने मुंबई में तीन-तीन सीटें जीतीं। उस वर्ष अक्टूबर में हुए महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में, भाजपा ने शहर की 36 सीटों में से 16 सीटें जीतीं, जबकि 14 सीटें सेना को मिलीं। राज्य, जहां भाजपा मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना और अजीत पवार के नेतृत्व वाली राकांपा के साथ गठबंधन में सत्ता में है, में 288 सदस्यीय विधानसभा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad