Advertisement

मध्यप्रदेश: 'गोडसे समर्थक' की हुई कांग्रेस में एंट्री, कमलनाथ ने दिलाई सदस्यता

मध्य प्रदेश कांग्रेस में नाथूराम गोडसे के समर्थक माने जाने वाले हिन्दू महासभा के नेता बाबूलाल...
मध्यप्रदेश: 'गोडसे समर्थक' की हुई कांग्रेस में एंट्री, कमलनाथ ने दिलाई सदस्यता

मध्य प्रदेश कांग्रेस में नाथूराम गोडसे के समर्थक माने जाने वाले हिन्दू महासभा के नेता बाबूलाल चौरसिया की एंट्री हो गई है। ग्वालियर नगर निगम में वार्ड नंबर 44 के पार्षद एवं हिन्दू महासभा के नेता बाबूलाल चौरसिया ने बुधवार 25 फरवरी को कांग्रेस का हाथ थाम लिया। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ की मौजूदगी में चौरसिया कांग्रेस में शामिल हुए। चौरसिया जिस वार्ड से पार्षद हैं, वहां देश का इकलौता नाथूराम गोडसे का मंदिर है।

चौरसिया के कांग्रेस में शामिल होने पर एमपी कांग्रेस ने ट्वीट कर इसकी जानकारी साझा की है। पार्टी ने ट्वीट किया, "हिन्दू महासभा के नेता कांग्रेस में शामिल : ग्वालियर के वार्ड 44 के पार्षद एवं हिन्दू महासभा के नेता श्री बाबूलाल चौरसिया आज प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ जी की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हुए। श्री चौरसिया जी का कांग्रेस परिवार में स्वागत है।"

बता दें कि बाबूलाल गोडसे पहले भी कांग्रेस में थे लेकिन पिछले चुनाव में टिकट नहीं मिलने की वजह से उन्होंने कांग्रेस से बगावत करते हुए हिन्दू महासभा के टिकट पर पार्षदी का चुनाव लड़ा था और कांग्रेस उम्मीदवार शम्मी शर्मा को हराया था।


न्यूज 18 के मुताबिक , कांग्रेस में शाम‍िल होने के बाद बाबू लाल चौरस‍िया ने कहा क‍ि हिंदू महासभा ने मुझे षड्यंत्र करके मुझे अपने साथ बनाए रखा। जब मुझे लगा कि गलत लोगों के साथ हूं उनकी कार्यशैली मुझे पसंद नहीं आ रही थी इसीलिए मैंने हिंदू महासभा छोड़कर कांग्रेस का दामन थाम लिया है। बाबूलाल चौरसिया ने यह भी माना कि पिछली बार वार्ड 44 से मैं हिंदू महासभा के कार्यकर्ता के रूप में ही पार्षद बना था।


उन्‍होंने कहा क‍ि मैं जन्मजात कांग्रेसी हूं। हिन्दू महासभा ने मुझे अंधेरे में रखकर गोडसे की पूजा कराई थी। पिछले 2-3 साल से मैं इनके इस तरह के कार्यक्रम से दूरी बनाकर चल रहा था। मेरे मन में हिन्दू महासभा की विचारधारा समाहित नहीं हो सकी।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad