Advertisement

महाराष्ट्र राजनीतिक संकट: उद्धव ठाकरे बोले- मैं सीएम पद छोड़ने को तैयार

महाराष्ट्र में जारी राजनीतिक उठापठक के बीच सीएम उद्धव ठाकरे ने लाइव आकर अपना बयान जारी किया है।...
महाराष्ट्र राजनीतिक संकट: उद्धव ठाकरे बोले- मैं सीएम पद छोड़ने को तैयार

महाराष्ट्र में जारी राजनीतिक उठापठक के बीच सीएम उद्धव ठाकरे ने लाइव आकर अपना बयान जारी किया है। उन्होंने कहा कि अगर विधायक चाहते हैं तो मैं मुख्यमंत्री पद छोड़ने को तैयार हूँ।

उद्धव ठाकरे ने कहा, "अगर आप (विधायक) कहते हैं, तो मैं सीएम पद छोड़ने के लिए तैयार हूं। यह संख्या के बारे में नहीं है कि कितने मेरे खिलाफ हैं  एक भी व्यक्ति या विधायक मेरे खिलाफ होगा तो मैं चला जाऊंगा। अगर एक भी विधायक मेरे खिलाफ है तो यह मेरे लिए बहुत शर्मनाक है।"

मुख्यमंत्री ने कहा कि सीएम के पद आते और जाते रहते हैं लेकिन असली संपत्ति लोगों का स्नेह है। पिछले 2 वर्षों में, मैं भाग्यशाली रहा कि मुझे लोगों से बहुत स्नेह मिला।

उन्होने आगे कहा कि मैं विधायकों को अपना इस्तीफा देने को तैयार हूं, वे यहां आएं और मेरा इस्तीफा राजभवन ले जाएं।  मैं शिवसेना पार्टी प्रमुख का पद भी छोड़ने को तैयार हूं, दूसरों के नहीं बल्कि अपने कार्यकर्ताओं के कहने पर।

सोनिया गांधी और शरद पवार की तारीफ करते हुए उन्होने कहा कि 2019 में जब तीनों दल एक साथ आए तो शरद पवार ने मुझसे कहा कि मुझे सीएम पद की जिम्मेदारी लेनी है। मुझे पहले कुछ भी अनुभव भी नहीं था। लेकिन मैंने जिम्मेदारी ली।  शरद पवार और सोनिया गांधी ने मेरी बहुत मदद की, उन्होंने मुझ पर अपना विश्वास बनाए रखा।

महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे के यह भी कहा कि  लोग कहते हैं कि यह बाला साहब की शिवसेना नहीं है। उन्हें बताना चाहिए कि बाला साहब के विचार क्या थे। ये वही शिवसेना है। शिवसेना हिंदुत्व को कभी नहीं छोड़ेगी। यह हमारी विचारधारा और पहचान है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad