Advertisement

महाराष्ट्र: राज्यपाल कोश्यारी और सीएम ठाकरे के बीच तकरार, एनसीपी ने लगाए बड़े आरोप

विभिन्न मुद्दों को लेकर महाराष्ट्र के राज्यपाल बी एस कोश्यारी और उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली राज्य...
महाराष्ट्र: राज्यपाल कोश्यारी और सीएम ठाकरे के बीच तकरार, एनसीपी ने लगाए बड़े आरोप

विभिन्न मुद्दों को लेकर महाराष्ट्र के राज्यपाल बी एस कोश्यारी और उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली राज्य सरकार के बीच चल रही खींचतान के बीच,अब राज्य के मंत्री और राकांपा प्रवक्ता नवाब मलिक ने गुरुवार को दावा किया कि राज्यपाल का आधिकारिक आवास राजभवन "राजनीतिक गतिविधियों का स्थान" बन गया है।

मलिक, जिनकी पार्टी महाराष्ट्र में शिवसेना और कांग्रेस के साथ सत्ता साझा करती है उन्होंनेने एक बयान में कहा कि राज्यपाल कोश्यारी "भाजपा नेता की तरह काम कर रहे हैं"।

राकांपा नेता ने कहा कि उनसे मिलने राजभवन जाने वाले बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं में कोई नई बात नहीं है। उन्होंने कहा, "अब यह स्पष्ट है कि उनके (राज्यपाल के) पद का उपयोग केवल राजनीतिक कारणों से किया जा रहा है। राजभवन अब राजनीतिक गतिविधियों का स्थान बन गया है।"

बता दें कि कोश्यारी ने हाल ही में मुंबई के साकीनाका इलाके में एक महिला के बलात्कार और हत्या की पृष्ठभूमि के खिलाफ विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने के लिए राज्य सरकार को एक पत्र लिखा था, जिसके बाद सीएम ठाकरे ने पलटवार करते हुए कहा कि राज्यपाल को केंद्र से महिलाओं की सुरक्षा और उन पर बढ़ते हमलों से संबंधित मुद्दों पर चर्चा करने के लिए संसद का एक सत्र बुलाने का अनुरोध करना चाहिए।

राज्यपाल कोटे के तहत विधान परिषद में 12 सदस्यों के नामांकन में देरी को लेकर भी राज्य सरकार ने कोश्यारी पर निशाना साधा है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad