Advertisement

महाराष्ट्र: एमवीए गठबंधन में हो गया सीट बंटवारा, जानें किसे मिलीं कितनी सीटें

विपक्षी महा विकास अघाड़ी ने मंगलवार को अपने सीट-बंटवारे समझौते की घोषणा की, जिसके तहत महाराष्ट्र में...
महाराष्ट्र: एमवीए गठबंधन में हो गया सीट बंटवारा, जानें किसे मिलीं कितनी सीटें

विपक्षी महा विकास अघाड़ी ने मंगलवार को अपने सीट-बंटवारे समझौते की घोषणा की, जिसके तहत महाराष्ट्र में शिवसेना (यूबीटी) 21 लोकसभा सीटों, कांग्रेस 17 और एनसीपी (एसपी) 10 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

राकांपा (सपा) प्रमुख शरद पवार, शिवसेना (यूबीटी) नेता उद्धव ठाकरे और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने हफ्तों की बातचीत के बाद मुंबई में एक संवाददाता सम्मेलन में राज्य की 48 संसदीय सीटों के लिए चुनावी समझौते की घोषणा की।

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा, "प्रयास लगातार जारी है लेकिन हमें ज्यादा प्रयास करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि जनता ने तय कर लिया है कि मैंने जो 'तड़ीपार' नारा दिया था, उसे पूरा करना है।"

उद्धव ठाकरे ने कहा, "कल प्रधानमंत्री मोदी महाराष्ट्र में आए थे। एक तो कल सूर्यग्रहण था, अमावस भी थी और पीएम मोदी की सभा भी थी। प्रधानमंत्री अगर एक पार्टी का प्रचार करने लगें तो ये अच्छी बात नहीं होगी। अगर हम उनकी(पीएम मोदी) आलोचना कर रहे हैं तो ध्यान रहे कि हम देश के प्रधानमंत्री की आलोचना नहीं कर रहे हैं बल्कि हम 'भ्रष्ट जनता पार्टी' यानी भाजपा के एक नेता की आलोचना कर रहे हैं।"

राज्य में 19 अप्रैल से 20 मई के बीच पांच चरणों में लोकसभा चुनाव होंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad