Advertisement

ममता बनर्जी ने 'जोनो संजोग यात्रा' किया शुरू, उत्तर बंगाल पर नजर

आगामी लोकसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को राज्य के उत्तरी...
ममता बनर्जी ने 'जोनो संजोग यात्रा' किया शुरू, उत्तर बंगाल पर नजर

आगामी लोकसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को राज्य के उत्तरी हिस्से में पदयात्रा की। बनर्जी इस समय प्रशासनिक दौरे पर उत्तरी पश्चिम बंगाल में हैं। उन्होंने पहले उत्तर दिनाजपुर के चोपड़ा शहर में ‘जोनो संजोग यात्रा’ निकाली। इसके बाद उन्होंने पास के इस्लामपुर में एक और यात्रा की।

चोपड़ा शहर से गुजरते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सड़क के किनारे खड़े लोगों का हाथ जोड़कर अभिवादन किया। यात्रा के दौरान पार्टी नेताओं, महिलाओं और बच्चों सहित स्थानीय लोगों ने उनका स्वागत किया। जब यात्रा विभिन्न इलाकों से गुजर रही थी, तब कई लोगों को ‘दीदी…दीदी’ के नारे लगाते हुए देखा गया। कई लोगों ने फूल बरसाए और कुछ ने शंख बजाया।

ममता बनर्जी ने स्थानीय लोगों से भी बातचीत की। तृणमूल समर्थक अपने हाथों में पार्टी के झंडे लिए हुए थे। ममता बनर्जी का ये मार्च ऐसे समय में हुआ है जब तृणमूल कांग्रेस उत्तरी पश्चिम बंगाल में अपनी खोई हुई जमीन वापस पाने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है। पिछले लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने इस क्षेत्र की आठ लोकसभा सीटों में से सात पर जीत हासिल की थी।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने पीटीआई को बताया, "मुख्यमंत्री ने आज सुबह चोपड़ा शहर में टीएमसी की पदयात्रा के तहत ‘जोनो संजोग यात्रा’ की। वर्तमान में, वह इस्लामपुर में हैं जहां उन्होंने एक और यात्रा की है। उन्होंने स्थानीय लोगों से बात की और उनका अभिवादन किया।" वह कर्णजोरा क्षेत्र से रायगंज तक एक और यात्रा करेंगी, जहां उनका एक प्रशासनिक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करने का कार्यक्रम है।

पत्रकारों से बात करते हुए बनर्जी ने कहा कि उनकी यात्रा बहुत अच्छी रही। राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ पर सवालों के जवाब में मुख्यमंत्री ने कुछ नहीं कहा। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने पिछले साल अप्रैल में ‘जोनो संजोग यात्रा’ शुरू की थी जिसके बाद अगले दो महीनों में उन्होंने राज्य भर में यात्रा की थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad