Advertisement

जय श्रीराम नारे से चिढ़ी ममता लाएंगी निंदा प्रस्ताव, जाने क्या है प्लान

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनावों से पहले राजनीति गर्म है। इस बीच नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर...
जय श्रीराम नारे से चिढ़ी ममता लाएंगी निंदा प्रस्ताव, जाने क्या है प्लान

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनावों से पहले राजनीति गर्म है। इस बीच नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में 'जय श्री राम' के नारों से चिढ़ीं ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस आज विधानसभा में निंदा प्रस्ताव ला सकती है। पिछले दिनों आधिकारिक कार्यक्रम में पीएम मोदी की उपस्थिति में ममता बनर्जी के मंच पर आते ही जय श्री राम के नारे लगाए गए थे, जिससे ममता बनर्जी नाराज हो गई थीं। अब उम्मीद की जा रही है कि आज इसके खिलाफ में निंदा प्रस्ताव लाया जा सकता है। हालांकि, कांग्रेस और माकपा ने साफ कर दिया है कि वे इस निंदा प्रस्ताव का समर्थन नहीं करेंगे। 

हिंदुस्तान की खबर के अनुसार कांग्रेस और माकपा ने बुधवार को कहा कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर आयोजित एक आधिकारिक कार्यक्रम में 'जय श्री राम' का नारा लगाये जाने के खिलाफ सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस द्वारा विधानसभा में लाये जाने वाले निंदा प्रस्ताव का वे समर्थन नहीं करेंगे। दोनों दलों के नेताओं ने कहा कि यदि यह प्रस्ताव लाया जाता है तो दोनों दल तब तक इसका समर्थन नहीं करेंगे जब तक कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी स्वयं प्रदेश में संविधान एवं विपक्ष का सम्मान सुनिश्चित नहीं करती हैं ।


बता दें कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में 'जय श्री राम' के नारे लगने के बाद तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी ने 23 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में समारोह को संबोधित करने से मना कर दिया था। कांग्रेस ने ममता बनर्जी का समर्थन करते हुये कहा था कि इस तरह नारेबाजी करना मुख्यमंत्री का अपमान है जबकि माकपा ने इसे राज्य के लिये अपमानजनक करार दिया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad