Advertisement

अमित शाह ने की नीतीश से फोन पर बात, चुनाव नतीजों और रूझानों पर की चर्चा

बिहार विधानसभा चुनाव के पल-पल रुझान बदल रहे हैं। मंगलवार सुबह आठ बजे काउंटिंग शुरू होने के समय बढ़त...
अमित शाह ने की नीतीश से फोन पर बात, चुनाव नतीजों और रूझानों पर की चर्चा

बिहार विधानसभा चुनाव के पल-पल रुझान बदल रहे हैं। मंगलवार सुबह आठ बजे काउंटिंग शुरू होने के समय बढ़त हासिल कर चुके महागठबंधन को कुछ ही घंटे के बाद एनडीए ने पीछे कर दिया। शाम होते-होते एक बार फिर से महागठबंधन ने बढ़त को कम कर दिया है। इस बीच, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार शाम को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से फोन पर बात की है। हालांकि सूत्रों ने उनकी टेलीफोनिक बातचीत के विवरण को बताने से इनकार कर दिया लेकिन माना जा रहा है कि उन्होंने चुनाव परिणामों और रुझानों पर चर्चा की

भाजपा ने सहयोगी दल जेडी (यू) से आगे निकल गई है, जिससे इस तरह की अटकलें तेज हो गई है कि नीतीश कुमार अभी भी मुख्यमंत्री होंगे या भगवा पार्टी का कोई व्यक्ति राज्य में गठबंधन सरकार का नेतृत्व करेगा। शाह और भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि नीतीश दो सहयोगी दलों द्वारा जीती गई सीटों के बावजूद मुख्यमंत्री होंगे।

जदयू के कई नेताओं, जिनमें प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह और पार्टी के प्रवक्ता अजय आलोक और राजीव रंजन प्रसाद शामिल हैं, ने कहा कि मुख्यमंत्री के मुद्दे पर कहने के लिए और कुछ नहीं है क्योंकि भाजपा के वरिष्ठ नेता पहले ही नीतीश का समर्थन कर चुके हैं। वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा, ''मैं लम्बे समय से कहता रहा हूं कि एनडीए राज्य में नीतीश कुमार के नेतृत्व में सरकार बनाएगा। विपक्ष ने मतदाताओं को लुभाने के लिए गुमराह करने का अभियान चलाया।'' जब उनसे पूछा गया कि सरकार का नेतृत्व भाजपा या जदयू में से कौन करेगा, इस पर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने कई मौकों पर पूरी तरह से स्पष्ट किया है कि कौन सरकार बनाएगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad