Advertisement

असम: विकास के मुद्दे पर मतदाताओं ने दो स्थानों पर मतदान का किया बहिष्कार

असम के सिलचर निर्वाचन क्षेत्र में दो मतदान केंद्रों के मतदाताओं ने विकास के मुद्दों पर मतदान का...
असम: विकास के मुद्दे पर मतदाताओं ने दो स्थानों पर मतदान का किया बहिष्कार

असम के सिलचर निर्वाचन क्षेत्र में दो मतदान केंद्रों के मतदाताओं ने विकास के मुद्दों पर मतदान का बहिष्कार किया, जहां शुक्रवार को मतदान हुआ। 110 दुर्गानार बागान निम्न प्राथमिक विद्यालय और चित्तरंजन लेन के मतदाताओं ने मतदान प्रक्रिया में भाग नहीं लिया। उधरबोंड विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले दुर्गानगर बागान एलपी स्कूल में मतदाताओं ने स्थानीय सड़क के निर्माण की मांग को लेकर मतदान नहीं किया।

एक स्थानीय निवासी ने कहा, "हम यहां सड़क बनाने के लिए बार-बार अनुरोध कर रहे थे। सांसद, विधायक और सभी निर्वाचित नेता हमें आश्वासन देते हैं कि चुनाव के बाद इसे बनाया जाएगा। कई चुनाव हो गए। अब हम सड़क बनने के बाद ही वोट करेंगे।"

सिलचर शहर में चित्तरंजन लेन के निवासियों ने मतदान में भाग नहीं लिया क्योंकि क्षेत्र में जल जमाव की समस्या के समाधान की उनकी लंबे समय से चली आ रही मांग का समाधान नहीं हुआ था। स्थानीय लोगों ने वोट न देने के अपने फैसले की घोषणा करते हुए सड़क पर एक पोस्टर लगाया, जिसमें आरोप लगाया गया कि पिछले 10 वर्षों से प्रशासन के समक्ष बार-बार की जा रही गुहारों को अनसुना कर दिया गया है। संपर्क करने पर चुनाव अधिकारियों ने इस मामले पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

सिलचर लोकसभा सीट पर कुल मिलाकर 65 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ, संपूर्ण डेटा के संकलन के बाद आंकड़े को संशोधित किए जाने की संभावना है। ईसीआई आंकड़ों के अनुसार, राज्य में दूसरे चरण में जिन पांच निर्वाचन क्षेत्रों में चुनाव हुए, उनमें कुल मतदान प्रतिशत 70.68 प्रतिशत था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad