Advertisement

गुजरात के राज्यपाल से मिले भूपेंद्र पटेल, सरकार बनाने का दावा किया पेश; 12 दिसंबर को 18वें मुख्यमंत्री के तौर पर लेंगे शपथ

गुजरात के कार्यवाहक मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने भाजपा विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद शनिवार को...
गुजरात के राज्यपाल से मिले भूपेंद्र पटेल, सरकार बनाने का दावा किया पेश; 12 दिसंबर को 18वें मुख्यमंत्री के तौर पर लेंगे शपथ

गुजरात के कार्यवाहक मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने भाजपा विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद शनिवार को राज्यपाल आचार्य देवव्रत से मुलाकात की और सरकार बनाने का दावा पेश किया। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक दल का नेता चुने जाने के तुरंत बाद पटेल राजभवन पहुंचे। गुजरात भाजपा प्रमुख सीआर पाटिल पटेल के साथ राजभवन गए।

पटेल 12 दिसंबर को गांधीनगर में नए सचिवालय के पास हेलीपैड मैदान में एक समारोह में 18वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। उन्होंने विधानसभा चुनाव से पहले सितंबर 2021 में गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में विजय रूपानी की जगह ली थी।

विधायक कानू देसाई, गणपत वसावा, हर्ष सांघवी, जीतू वघानी और पूर्णेश मोदी सहित अन्य भी मौजूद थे, जब पटेल ने राज्यपाल को सरकार बनाने का दावा पेश करने वाला पत्र सौंपा। इससे पहले विधायक दल की बैठक में केंद्रीय पर्यवेक्षकों के तौर पर बीजेपी के वरिष्ठ नेता और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बी एस येदियुरप्पा और अर्जुन मुंडा मौजूद रहे। बैठक में भूपेंद्र पटेल को विधायक दल का नेता चुना गया और वह दूसरी बार भी राज्य के मुख्यमंत्री बने रहेंगेष बीजेपी की ओर से कहा गया कि गुजरात के नवनिर्वाचित विधायकों ने भूपेंद्र पटेल को गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में नामित करने के प्रस्ताव को सर्वसम्मति से मंजूरी दी है।

हाल ही में हुए 182 सदस्यीय विधानसभा चुनाव में भाजपा द्वारा 156 सीटों पर जीत दर्ज करने के बाद राज्य में नई सरकार के गठन का मार्ग प्रशस्त करने के लिए 60 वर्षीय पटेल ने शुक्रवार को अपने पूरे मंत्रिमंडल के साथ मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad