Advertisement

उपराष्ट्रपति चुनाव: बीजेपी पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक आज, उपराष्ट्रपति उम्मीदवार के नाम पर लग सकती है मुहर

राजधानी दिल्ली में बीजेपी पार्लियामेंट्री बोर्ड की आज यानी शनिवार को बैठक होने जा रही है। इस बैठक में...
उपराष्ट्रपति चुनाव: बीजेपी पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक आज, उपराष्ट्रपति उम्मीदवार के नाम पर लग सकती है मुहर

राजधानी दिल्ली में बीजेपी पार्लियामेंट्री बोर्ड की आज यानी शनिवार को बैठक होने जा रही है। इस बैठक में एनडीए के उपराष्ट्रपति उम्मीदवार के नाम पर मुहर लग सकती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस बैठक में मौजूद रहेंगे।

बता दें कि 6 अगस्त को उपराष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होना है। इसमें नामांकन की आखिरी तारीख 19 जुलाई ही है। ऐसे में उम्मीद है कि आज उपराष्ट्रपति उम्मीदवार को लेकर कोई अंतिम फैसला लिया जा सकेगा।

बीजेपी पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी के अलावा बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी भी मौजूद रहेंगे।

उपराष्ट्रपति के चुनाव में काफी कम दिन बचे है। बीजेपी ऑफिस में होने वाली पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक में उपराष्ट्रपति के उम्मीदवार को लेकर चर्चा होगी और उस पर कोई अंतिम फैसला लिया जा सकता है। इस बैठक में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महासचिव बीएल संतोष भी मौजूद रहेंगे।

बताया जा रहा है कि बैठक के दौरान ही बीजेपी नेता एनडीए में शामिल घटक दलों के नेताओं के साथ ही फोन पर विचार विमर्श करेंगे और इसके बाद एनडीए के उपराष्ट्रपति उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया जाएगा।

गौरतलब है कि मौजूदा वक्त में लोकसभा में बीजेपी के 303 मेंबर हैं, जबकि राज्यसभा  में 91 सदस्य हैं। राज्यसभा में इन 91 सदस्यों के अलावा 5 नामित सदस्य भी बीजेपी को अपना वोट दे सकते हैं।

उपराष्ट्रपति पद के लिए संभावित उम्मीदवार को लेकर कई नामों की चर्चाएं चल रही है। हाल ही में अल्पसंख्यक कल्याण मंत्रालय से इस्तीफा देने वाले मुख्तार अब्बास नकवी, केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान का नाम भी लिया जा रहा है। इसी क्रम में पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ के नाम की भी चर्चा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad